उत्तर प्रदेश में बढ़े कोरोनावायरस संक्रमित लोग, ग्रेटर नोएडा में 2 और पीलीभीत में 1 नया मामला

देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अब तक कोरोना के 410 मामले सामने आ चुके हैं वहीं इनमें से 378 लोग अस्पताल में भर्ती हैं तो वहीं 24 लोग रिकवर हो चुके हैं। बात करें कोरोना से होने वाली मौतों की तो अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में ग्रेटर नोएडा और पीलीभीत में नए मामले सामने आए हैं। ग्रेटर नोएडा में दो तो वही पीलीभीत में एक और नया केस कोरोना का सामने आया है।

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने 15 जिलों में 25 तारीख तक लॉक डाउन का आदेश दिया है। आज सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से लॉक डाउन के पालन करने की अपील की है। योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर पर लिखा ‘’आप सब से पुनः अपील है कि लॉक डाउन को गंभीरता से लें, घर के अंदर र रहें, अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, सभी से अनुरोध है कि निर्देशों,नियमों और कानूनों का पालन करें और इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सरकार के साथ मिलकर काम करें सतर्क रहें, जागरूक रहें।

वहीं इस दौरान कई जगहों पर लोग डाउन के उल्लंघन की खबरें भी आ रही है केंद्र सरकार ने राज्यों को पत्र लिखकर लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने की अपील की है केंद्र सरकार ने कहा है कि जिन राज्यों ने लॉक डाउन का ऐलान किया है वह सख्त से पालन कराएं। लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में 31 मार्च तक लॉक डाउन का ऐलान किया हुआ है।

Related Articles

Back to top button