पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड तोड़ कोरोनावायरस संक्रमित मामले, 24 घंटे में 4987 लोग संक्रमित

भारत में लगातार कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ जाने से अब माहौल काफी भयावह हो गया है। भारत ने कोरोनावायरस संक्रमित मामलों में चीन को भी पछाड़ दिया है। वही आज लॉक डाउन 3 का अंतिम दिन है और आज अब तक सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घंटे में भारत में 4987 कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं। जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। बता दे कि भारत में अब तक 90927 लोगों में यह घातक वायरस फैल चुका है। भारत में तेजी से यह वायरस फैलता जा रहा है।

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार देश में अबतक कोरोना के कुल 90927 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, लॉकडाउन के तीसरे चरण के आखिरी दिन यानी 17 मई को बीते 24 घंटे में कोरोना के 4987 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 120 मौतों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 3956 कोरोना मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं।

पूरे भारत में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही मौजूद हैं। महाराष्ट्र में कोरोनावायरस संक्रमित मामले 30000 से भी ज्यादा हो चुके हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि महाराष्ट्र में इस समय कोरोनावायरस को लेकर किस तरीके का माहौल है। महाराष्ट्र में शुरुआत से ही सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित मामले मुंबई में है। वही धारावी में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। एशिया का सबसे बड़ा झुग्गी बस्ती क्षेत्र धारावी में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ जाने से बेहद चिंता का माहौल है। वजह है यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करना सबसे ज्यादा मुश्किल है।

Related Articles

Back to top button