जहरीली शराब पीने से पंजाब के 26 लोगों की की हुई मृत्यु, सीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

पंजाब के अमृतसर, तरनतारन और बटाला में जहरीली शराब पीने से 26 लोगों की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इन सभी लोगों ने जहरीली शराब पी थी जिसके कारण यह लोग अब नहीं रहे। पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले कुछ लोगों को इसी के साथ ही थाना तरसिक्क के एसएचओ को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

बता दें कि यह मामला बड़ा है क्योंकि इसमें अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। और ना जाने अब तक कितने लोगों ने यह शराब खरीदी होगी लेकिन अभी तक और ज्यादा मामले सामने नहीं आए हैं। पंजाब के 3 शहरों में 26 लोगों की मौत हो गई है जिसमें अमृतसर और तरनतारन में 10-10 जबकि बटाला में छह लोगों की मौत का मामला सामने आया है।

इस मामले की जानकारी डीजीपी दिनकर गुप्ता ने दी उन्होंने कहा है कि पहली पांच मौतें 29 जून की रात को अमृतसर ग्रामीण के थाना तरसिक्क मैं मुच्छल और तंग्रा से हुई थी। 30 जुलाई की शाम को मुच्छल में संदिग्ध परिस्थितियों में दो और लोगों की जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसके बाद दो और मौतें गांव मुच्छल में हुई जबकि 2 लोगों की मौत बटाला शहर में हुई। वही फिर आज बटाला में 5 लोगों की मौत हो गई है। अब तक बटाला में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो चुकी है इसके अलावा तरनतारन में 10 लोगों की मौत हुई है।

वहीं आपको बता दें कि इस मामले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दे दिए हैं। इसकी जांच जालंधर के डिविजनल कमिश्नर को भी सौंप दी गई है। वह इस मामले की पूरी पड़ताल करेंगे। मुख्यमंत्री ने डिविजनल कमिश्नर को छूट दी है कि वह किसी पुलिस अफसर या विशेषज्ञ की जांच में मदद ले सकते हैं। जालंधर के डिप्टी कमिश्नर के साथ एक्साइज और टैक्सेशन विभाग के कमिश्नर और तीनों जिलों के एसपी भी जांच में शामिल होंगे। सीएम अमरिंदर ने कहा कि जांच में दोषी मिले लोगों पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

Related Articles

Back to top button