उत्तराखंड और यूपी के बीच जल्द ही चलेंगी 100 रोडवेज बसें, उत्तराखंड सरकार पूरी तरह तैयार !

उत्तराखंड सरकार ने कोरोनावायरस के चलते अनलॉक 4 में राज्य के लोगों को अब काफी हद तक राहत दे दी है। वहीं यातायात को लेकर भी राज्य सरकार ने अब बड़ा फैसला लिया है। उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने यह तय किया है कि उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड के बीच 100 बसें चलाई जाए। इस प्रक्रिया पर उत्तराखंड सरकार तैयारी कर रहा है जिससे उत्तराखंड के लोगों को फायदा पहुंच सके। उत्तराखंड परिवहन विभाग उत्तर प्रदेश निगम प्रशासन को प्रस्ताव भेजकर बस संचालन की मंजूरी लेने वाला है।

खबरों के मुताबिक अगले हफ्ते तक बसों का संचालन शुरू होने की उम्मीद भी की जा रही है। यानी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच अब 100 बसें चलाई जा सकेंगी। परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन पीआर वेलवारियार का कहना है कि अंतर राज्य यूपी रोडवेज बसों का संचालन बंद हैं। स्थिति में बस संचालन शुरू करने के पहले दोनों राज्यों के बीच सहमति बनना जरूरी है। उत्तराखंड सरकार ने बस संचालन की अनुमति दे दी है अब परिवहन निगम 100 बसों के संचालन का प्रस्ताव बनाकर उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपने वाला है और जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार अगर अनुमति देती है तो यह बसें चलाई जा सकेंगी।

बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। उत्तराखंड में बसों के संचालन की बात की जाए तो यह 22 मार्च से बंद है। 22 मार्च से पूरे देश भर में लॉकडाउन लगा दिया गया था। हालांकि जून के आखिरी हफ्ते में बसों का संचालन कुछ रूटों के लिए शुरू कर दिया गया था इस दौरान 50% सवारी ही बसो में दिखाने की अनुमति दी गई और 75% किराए में बढ़ोतरी भी की गई थी।

बता दें कि जिन रूटों पर बसों का संचालन शुरू होगा वह रूट इस प्रकार हैं

पश्चिम क्षेत्रों से देहरादून
बरेली से हरिद्वार
वाराणसी से हरिद्वार
सहारनपुर से हरिद्वार
लखनऊ से हरिद्वार
प्रयागराज से हरिद्वार

बता दें कि पिछले कुछ समय से उत्तराखंड सरकार राज्य वासियों को कोरोनावायरस से बचने के लिए सोशल मीडिया पर भी कैंपेन चला रही है। हालांकि पिछले कई दिनों से उत्तराखंड में कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इस बीच उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार का 100 बसें चलाना लोगों को बड़ी राहत देगा क्योंकि लंबे समय से उत्तराखंड में परिवहन ठप्प पड़ा है।

Related Articles

Back to top button