गोरखपुर-बस्‍ती मंडल: 24 घंटे में कोरोना के मिले 10 नए मरीज,कुल 136 मामले आए सामने

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। 24 घंटे में 10 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों मंडलों में अब कुल 136 मामले आए जिनमें से 49 की अस्‍पताल से छुट्टी हो चुकी है। एक कोरोना मरीज की 30 मार्च को मौत हो गई थी।

कोराना के सबसे ज्‍यादा हॉटस्‍पॉट बस्‍ती में हैं। वहीं इसका पहला मामला आया था। उत्‍तर में कोरोना से पहली मौत भी बस्‍ती के युवक की ही हुई। बीआरडी मेडिकल कालेज में युवक की मौत के समय तक यह पता नहीं था कि उसे कोरोना है। डॉक्‍टरों ने युवक के थ्रोट स्‍वैब का नमूना रखकर शव परिवारीजनों को सौंप दिया था। अगले दिन जब उसमें कोरोना की पुष्टि हुई तब तक उसके जनाजे में शामिल हुए कई लोगों पर कोरोना अपना शिकंजा कस चुका था। इनमें ज्‍यादातर लोग युवक के परिवार के हैं। बस्‍ती में अब तक कुल 46 कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिनमें से 22 ठीक होकर अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हो चुके हैं।
बस्‍ती के 46 में से चार मामले गुरुवार को सामने आए। ये चारों पहले से मेडिकल कॉलेज बस्ती में क्वारंटीन थे। इसमें से दो गौर क्षेत्र के पकड़ी जप्ती केे हैं। जहां पर पहले भी एक प्रवासी मजदूर कोरोना संक्रमित मिला था। उसकी पहचान होने के बाद इन सभी लोगों को मेडिकल कॉलेज लाया गया। कोरोना मामलों की संख्‍या के लिहाज से संतकबीरनगर दूसरे नंबर है। वहां अब तक 36 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। जिले में कोरोना के मामले में रिकवरी रेट भी ठीक-ठाक है। अब तक 20 कोरोना पॉ‍जिटिव ठीक होकर घर लौट चुके हैं। सिद्धार्थनगर तीसरे नंबर पर है। वहां अब तक 32 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। गुरुवार को भी चार नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें से दो अल्फारुक इंटर कॉलेज इटवा, एक खेसरहा क्षेत्र के टीकुर गांव और एक शोहरतगढ़ में क्वारंटीन था। सभी मुंबई से आए थे। सीएमओ डॉ.सीमा राय ने बताया कि चारों को बर्डपुर सीएचसी में शिफ्ट कर आइसोलेट कर दिया गया है।

महराजगंज में अब तक 11 लोगों में कोरोना संक्रमण मिल चुका है। इनमें दो का पता बुधवार की शाम को चला।महराजगंज में सबसे पहले छह जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वे और एक अन्‍य यानी कुल सात ठीक हो चुके हैं। अभी कुल चार का इलाज चल रहा है। देवरिया में अब तक तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। तीनों अस्‍पताल में हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से दो की दो जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है लेकिन अगले 14 दिन तक दोनों अस्‍पताल में ही रहेंगे। कुशीनगर में दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। दोनों अस्‍पताल में हैं। उनके बारे में भी दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने की सूचन है लेकिन फिलहाल 14 दिन उन्‍हें अस्‍पताल में ही रहना होगा।

Related Articles

Back to top button