विदेशों से आ रहे नागरिकों के लिए यूपी रोडवेज चलाएगी बस और टैक्सी, वसूला जाएगा ऊंचे दाम में किराया

भारत में लॉक डाउन के बीच यातायात के साधन बंद हैं। वहीं विदेशों में बसे भारतीयों को वापस लाने का मिशन अब भी चालू है। जिन्हें देशों से दिल्ली एयरपोर्ट तक लाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के जो यात्री विदेश से आएंगे उनके लिए यूपी रोडवेज की ओर से विशेष बसों की व्यवस्था की जाएगी। यह बसें दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद में चलाई जाएगी। यूपी रोडवेज की ओर से बसें, टैक्सी चलाई जाएंगी उनके लिए काफी ऊंचे दाम में किराया भी वसूला जाएगा।

बता दें कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से ढाई 100 किलोमीटर की रेंज के लिए अगर किसी को टैक्सी लेनी होगी तो उसे ₹10000 भुगतान करना होगा। वही उसके बाद हर किलोमीटर पर ₹40 अतिरिक्त किराया देना होगा। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यूपी रोडवेज ने पूरी तरह से दाम बढ़ा दिए हैं।

वहीं अगर आपको एसयूवी बुक करवानी है तो उसे ढाई 100 किलोमीटर के लिए ₹12000 देने होंगे। यूपी रोडवेज की ओर से जो एसी बसों की सुविधा की जा रही है उनमें 100 किलोमीटर यात्रा के लिए 1500 रुपए देने होंगे। वही इससे आगे 101 किलोमीटर से लेकर 200 किलोमीटर तक की यात्रा के लिए किराया डबल हो जाएगा। वहीं आपको बता दें कि यूपी रोडवेज़ की बसों में अभी केवल 26 यात्रियों को बैठने की इजाजत होगी, क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। यात्रियों की सहूलियत के लिए गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर की 15 बसों को इसके लिए लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button