लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में शिरकत कर दी बधाई

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में शिरकत कर दी बधाई

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश दिवस पर मंगलवार को प्रदेशवासियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि आध्यात्मिकता व आधुनिकता की संगम स्थली, अंत्योदय के साथ सुरक्षा व समृद्धि के स्वप्न को साकार करती क्रांतिधारा उत्तर प्रदेश के सभी निवासियों को उत्तर प्रदेश दिवस की हार्दिक बधाई। आइए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश को आत्मनिर्भर प्रदेश बनाने के लिए संकल्पित हों।

उल्लेखनीय है कि 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस मनाया जाता है। उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के स्थापना दिवस को 24, 25 और 26 जनवरी को मना रही है। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने राष्ट्रीय बालिका दिवस पर भी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि बेटियां गौरव हैं, सम्मान है, वर्तमान और भविष्य हैं। राष्ट्रीय बालिका दिवस की समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटियों के स्वावलंबन एवं अधिकारों के संरक्षण संवर्धन के लिए डबल इंजन की भाजपा सरकार पूर्ण संवेदनशीलता के साथ काम कार्य कर रही है।

योगी आदित्यनाथ ने स्वाधीनता सेनानी कर्पूरी ठाकुर को भी श्रद्धांजलि अर्पित की है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि महान स्वाधीनता सेनानी, सामाजिक न्याय के पुरोधा शोषितों एवं वंचितों के मुखर स्वर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। सामाजिक समरसता हेतु समर्पित उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्पद है।

Related Articles

Back to top button