तोता देगा गवाही….

0
196

 

अपनों से ज्यादा तो वफादार वो कुत्ते होते है जो अपनी वफादारी निभाने में अपनी जान तक दे देते है….
ऐसा ही कुछ खा जाता है इंसान और कुत्तो के रिश्तो के बारे में..कहा जाता है की कुत्ता सबसे वफादार जानवर होता है… हर मुसीबत आने पर वह मालिक से आगे खड़ा भी रहता है और वह अपने मालिक का साथ अंतिम साँस तक निभाता है…….

अमूमन हर जानवर में बहुत प्यार होता है..हम उनको प्यार देते है तो वो हमको अपना प्यार सौ गुना ज्यादा देता है..ऐसा ही कुछ देखने को मिला ब्राज़ील में….

उत्तरी ब्राजील में एक बेहद वफादार तोते का कारनामा इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.. तोता अपने मालिकों के प्रति इतना वफादार निकला कि पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी उसने अपना मुंह तक नहीं खोला है.. दरअसल, यहां ड्रग तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एक तोते को गिरफ्तार कर लिया गया..

तोते को इस तरह ट्रेंड किया था कि जब भी पुलिस आती थी तो वह पुलिस-पुलिस बोलकर उन्हें अलर्ट कर देता था.. पुलिस अफसरों की एक टीम ने बीते सोमवार को पियाउ स्टेट में ड्रग तस्कर जोड़े के यहां छापा मारा था..इस बार भी तोते ने अपने मालिकों को पुलिस-पुलिस चिल्लाकर अलर्ट करने की कोशिश की थी, लेकिन दोनों तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए और तोता भी….पुलिस का कहना है कि अभी तक उसने कुछ बोला नहीं है, वह पूरी तरह चुप है….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here