छत्तीसगढ़ में बीजेपी छोड़ नई पार्टी बना सकते हैं युद्धवीर सिंह जूदेव!

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव से पहले बीजेपी के कद्दावर नेता युद्धवीर सिंह जूदेव के पार्टी छोड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं । इस बीच एक फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंने खुद बगावत के संकेत दिए हैं। स्व दिलीप अंग जूदेव के बेटे युद्धवीर सिंह जूदेव दो बार चंद्रपुर के विधायक रह चुके हैं ।

युद्धवीर सिंह जूदेव ने फेसबुक पर पोस्ट कर लिखा है कि ‘द्वंद कहां तक पाला जाय युद्ध कहां तक टाला जाय’ । उनका पार्टी छोड़ना तय माना जा रहा है । जानकारी के अनुसार युद्धवीर सिंह जूदेव जशपुर के लिए रवाना हो चुके है । यहां वे अपने समर्थकों से राय शुमारी करने के बाद बड़े फैसले का ऐलान कर सकते हैं। इसके साथ ही उनके नई पार्टी का गठन करने के भी संकेत मिल रहे हैं ।

बता दें कि पिछले काफी समय से जूदेव लगातार बगावती तेवर दिखा रहे हैं । हाल ही में जूदेव ने चर्चा के दौरान कहा कि पार्टी छोड़ने का मेरा ईरादा नहीं है । लेकिन पार्टी ही अगर चुनकर चुनकर मेरे समर्थकों को बाहर का रास्ता दिखायेगी और मेरे विरोधियों को उपकृत करेगी को मैं पार्टी में रहकर क्या करूंगा।

दरअसल युद्धवीर सिंह जूदेव के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ चुके कृष्ण कांत चंद्रा को जांजगीर चाम्पा से बीजेपी जिला अध्यक्ष बनाए जाने से जूदेव पहले ही नाराज थे । अब उनके खिलाफ बसपा से चुनाव लड़ चुके गोविंद अग्रवाल को पुर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए आगे किया है । इससे जूदेव पार्टी से बेहद नाराज है ।

ग़ौरतलब है कि उनके पिता स्व. दिलीप सिंह जूदेव ने छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार बनाने के लिए अपने मुंछे तक दांव पर लगा दी थी। प्रदेश में आज भी उनके समर्थकों की बड़ी फौज है । ऐसे में नगरीय चुनाव के ठीक पहले जूदेव का पार्टी छोड़कर जाना बीजेपी के लिए बड़े नुकसान का संकेत है।

Related Articles

Back to top button