योगी सरकार अब पूरा करेगी किसानों से किया अपना ये वादा

योगी सरकार 2.0 ने अपना पहला बजट पेश कर दिया है। इस बजट को योगी सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा में पेश किया। बजट पेश करने के बाद सुरेश खन्ना पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र शाहजहांपुर पहुंचे। जहां उन्होंने प्रेस वार्ता के जरिए पत्रकारों से बात की। वित्त मंत्री ने कहा कि योगी सरकार 2.0 का यह बजट सबसे समावेशी और अच्छा है। वित्त मंत्री ने साथ में यह भी कहा कि सरकारी योजनाओं और संसाधनों पर सबसे पहला हक गरीबों का है। यूपी सरकार के वित्त मंत्री ने पेश किए बजट की खूब अच्छाइयां भी गिनाईं। वित्त मंत्री ने कहा कि पेश किए गए इस बजट में सबसे ज्यादा ध्यान इंफ्रास्ट्रक्चर और रोजगार पर दिया गया है। इस बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर पर सबसे ज्यादा 22 फीसदी और चिकित्सा शिक्षा पर 7 फीसदी खर्च किया जाना है। पत्रकारों से आगे बात करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि इस बजट से उत्तर प्रदेश और तेजी से विकास की रफ्तार पकड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस बजट से उत्तर प्रदेश का विकास रफ्तार पकड़ेगा. सुरेश कु्मार खन्ना ने कहा कि बजट में किसानों का सबसे ज्यादा ध्यान रखा गया है। फसलों की बिक्री और सुरक्षा तक की व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा गया है.

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने एक बार फिर अपनी सरकार के उस वादे को दोहराया जिसमे कहा गया था कि किसानों की आय दोगुनी की जायेगी। वित्त मंत्री ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का जो वादा किया था, वह अब पूरा होगा. योगी सरकार का ध्यान किसानों पर है और सरकार ने भामाशाह योजना के तहत कई फसलों, सब्जियों का मूल्य निर्धारित किया है. सरकार ने प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण और शहरी योजना के तहत गरीबों के सिर पर छत दी है जिससे उन्हें सुरक्षा मिल सके.

सुरेश खन्ना ने कहा कि सिर पर छत का होना एक गरीब के लिए सबसे अधिक सम्मान की बात होती है. आपको बता दें कि सुरेश कुमार खन्ना ने 26 मई को 6 लाख 15 हजार 518 करोड़ 97 लाख रुपये का यूपी का भारी-भरकम बजट विधानसभा में पेश किया था. ये यूपी का अब तक का सबसे बड़ा बजट भी बताया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button