BSP प्रत्याशी शाह आलम ने दाखिल किया नामांकन, कहा उपचुनाव में जीत दर्ज कर BSP का होगा नया उदय

2014 में धांधली से जीते थे मुलायम सिंह यादव

आज़मगढ़ में लोकसभा उप चुनाव के नामांकन के चौथे दिन कलेक्ट्रेट पहुंचकर बहुजन समाज पार्टी के घोषित प्रत्याशी पूर्व विधायक शाह आलम गुड्डू जमाली ने तीन सेट में नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बसपा प्रत्याशी ने दावा किया कि उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी की जीत होगी। बसपा के कार्यकर्ताओं समर्थकों और बसपा की विचारधारा से जुड़े लोगों पर पूरा भरोसा है। विधानसभा चुनाव एआईएमआई एम के टिकट पर लड़कर चुनाव हारने के बाद बहुजन समाज पार्टी में फिर से शामिल होने के सवाल पर गुड्डू जमाली ने कहा कि मेरा जन्म ही बसपा में हुआ है मेरी आत्मा बसपा में बसती है विधानसभा चुनाव के दौरान ए आई एम आई एम से मिले सहयोग पर उन्होंने धन्यवाद दिया। 2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मिली हार के सवाल पर बसपा नेता ने कहा उस समय बड़े पैमाने पर गुंडागर्दी बूथ कैपचरिंग और प्रशासनिक दखलअंदाजी हुई थी जिस कारण से मुझे हार मिली थी।

उस समय अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे एटा इटावा मैनपुरी से कई हजार लोग मुलायम सिंह को जिताने आए थे। अगर धांधली नहीं होती तो मेरी जीत निश्चित थी। समाजवादी पार्टी द्वारा आजमगढ़ को अपना गढ़ बताए जाने के सवाल के जवाब में शाह आलम गुड्डू जमाली ने कहा इस बार भ्रम टूट जाएगा और मैं तो गुजारिश करूंगा कि डिंपल जी चुनाव लड़े या उनके परिवार का जिससे हार के बाद यह ना कर सके कि प्रत्याशी कमजोर था।

बीएसपी प्रत्याशी ने कहा की उपचुनाव में मुस्लिम समाज विधानसभा जैसी गलती नहीं करेगा क्योंकि विधानसभा चुनाव में मुस्लिम समाज ने एक तरफा वोटिंग समाजवादी पार्टी के पक्ष में की जबकि उनकी बिरादरी के लोगों ने भी भाजपा को वोट कर दिया इसलिए अब मुस्लिम समाज के लोग समाजवादी पार्टी के बहकावे में आने वाले नहीं हैं । उन्होंने दावा किया कि आने वाला समय बहुजन समाज पार्टी का है बसपा का पहला सांसद आजमगढ़ से था और इस बार भी उपचुनाव में जीत दर्ज करके बहुजन समाज पार्टी का नया उदय होगा और 2027 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी पूर्ण बहुमत की सरकार प्रदेश में बनाएगी। आपको बता दें कि जहां बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी ने जहां आज नामांकन दाखिल कर दिया वहीं समाजवादी पार्टी भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है।

Related Articles

Back to top button