रामभक्तों को योगी सरकार ने दी सौगात, श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लीग एग्रीमेंट हुआ पूरा

रामभक्तों को योगी सरकार ने दी सौगात, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को 317.855 एकड़ सौंपी जमीन  

लखनऊ: अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण कार्य जारी है. ऐसे में आज रामभक्तों को सीएम योगी ने एक बड़ी सौगात दी है. अयोध्‍या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को 317.855 एकड़ जमीन सौंप दी गई है.

इस एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट रखा गया है. सीएम योगी सरकार ने 317.855 एकड़ जमीन इसके लिए खरीदकर लीज पर दी है. इसके लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण व नागरिक उड्डयन विभाग के बीच लीज एग्रीमेंट पर साइन किए गए. सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में यह काम सम्‍पन्‍न हुआ. इस खास मौके पर सीएम योगी ने प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त करते हुए उम्‍मीद जताई कि अगले साल तक यूपी देश के 5 अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट देने की स्थिति में होगा. उन्‍होंने कहा कि जिन 10 नए एयरपोर्ट पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है, उन्हें चलाने के लिए बाद में 19 एयरपोर्ट के साथ यूपी, देश का वायुसेवा के साथ जुड़ने वाला सबसे बड़ा राज्य होगा.

सीएम योगी ने कहा कि एयरपोर्ट होने से किसी भी क्षेत्र का विकास तेजी से होता है. देश के अंदर विगत 5 साल में बेहतरीन वायु सेवा की कनेक्टिविटी के लिए किसी राज्य ने अच्छी प्रगति की है तो उसमें से यूपी एक है. ये पीएम मोदी के मार्गदर्शन से संभव हो पाया है. अयोध्‍या में एयरपोर्ट निर्माण के लिए जितनी भी भूमि की आवश्‍यकता है राज्‍य सरकार ने उसमें से ज्‍यादातर जमीन उपलब्‍ध करा दी है. इसमें 86 एकड़ भूमि भी जल्‍द ही उपलब्ध करा दी जाएगी.

2023 में पूरा हो जाएगा मंदिर निर्माण का काम

सीएम योगी ने कहा कि 2023 में भगवान श्रीराम के भव्‍य मंदिर बनाने का काम जारी है. उन्‍होंने कहा कि लंका विजय के बाद भगवान राम पुष्‍पक विमान से अयोध्‍या आए थे. हमें भव्‍य मंदिर निर्माण के साथ ही इस एयरपोर्ट को क्रियाशील करने की भी तैयारी करनी चाहिए. इस काम में राज्‍य सरकार पूरी मदद करेगी.

Related Articles

Back to top button