गोरखपुर में मुर्तजा के आतंक के बाद नेपाल सीमा पर पकड़े गए 2 संदिग्ध, पूछताछ जारी

गोरखपुर हमले मामले में मुर्तजा के बाद नेपाल सीमा पर पकड़े गए 2 संदिग्ध, पाक से मिले कनेक्शन  

लखनऊ: गोरखनाथ मंदिर हमला मामला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है. लगातार ये मामला बढ़ता ही जा रहा है. इसी कड़ी गोरखनाथ मंदिर में तैनात पीएसी जवानों पर हमला कर आतंक फैलाने वाले मुर्तजा के टेरर कनेक्‍शन की तहकीकात अभी जारी है. इस बीच गुरुवार को गोरखपुर से लगभग 100 किलोमीटर की दूरी पर भारत-नेपाल सीमा के पास स्थित एक गेस्‍ट हाउस से फर्जी आईडी व अन्‍य दस्‍तावेजों के साथ दो संदिग्‍ध पकड़े गए हैं. पुलिस व खुफिया एजेंसियां दोनों से पूछताछ कर रही हैं. इतना ही नहीं दोनों के पास से वाराणसी के नंबर की एक एसयूवी गाड़ी व एयरगन भी मिली है.

महराजगंज के एसपी प्रदीप गुप्‍ता ने बताया कि मामले में पूछताछ चल रही है. बता दें कि गोरखनाथ मंदिर हमले के मामले में भारत-नेपाल सीमा पर खास तौर पर अलर्ट जारी किया गया है. इसी दौरान नौतनवा कस्‍बे के एक गेस्‍ट हाउस से ये दोनों पकड़े गए. आईबी, एसआईओ ओर एलआईओ की टीम दोनों से पूछताछ कर रही है. इन दोनों आरोपियों में से एक का नाम राहिल परवेज तो दूसरे का कृष्‍णा प्रसाद है.

मोबाइल से मिला पाक कनेक्‍शन का सुराग

वहीं पकड़े गए एक संदिग्‍ध के मोबाइल में पाकिस्‍तान के कुछ नंबर भी मिले हैं. पुलिस उनके नंबरों की कॉल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) निकलवाने व जांच-पड़ताल में जुटी है. जबकि दूसरे संदिग्‍ध के मोबाइल से भी पिछले कई दिनों से नेपाल में बातचीत हो रही थी. खुफिया एजेंसियां यह पता लगाने में जुटी हैं कि दोनों के फर्जी आईडी के साथ यहां आने का आखिर इरादा क्या हो सकता है.

Related Articles

Back to top button