योगी आदित्यनाथ की मंत्री बोली ,मेरा महिला कल्याण विभाग बेकार है…

उत्तर प्रदेश –कानपुर के देहात जिले का प्रशासनिक अमला पहुंचा तो था। एक अतिक्रमण हटाने के लिए लेकिन उनके दामन पर एक मां और बेटी की हत्या का दाग लग गया। जिसमें प्रमिला और नेहा बेटी दोनों आग में जल कर जीवन लीला समाप्त कर ली। और चिल्ला चिल्ला कर कहने लगी कि इन लोगों ने आग लगा दी। इस मामले की जांच करने के लिए राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला पहुंची और उन्होंने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

इसी दौरान वह पत्रकारों से बातचीत करते हुए भावुक होकर बोली उन्होंने कहा मेरे पास महिला कल्याण विभाग के होने का क्या फायदा जब एक मां और एक बेटी हम नहीं बचा पा रहे हैं। तो इस विभाग से मेरा क्या फायदा उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए, कहा कि घटना बेहद दुखद है जितना कष्ट इस परिवार को हो रहा है उतना ही दुख मुझे भी हो रहा है ।इस क्षेत्र की मैं विधायक हूं हर क्षेत्र में ऐसी घटनाएं हो रही हैं। महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है। ऐसे में मेरा महिला कल्याण विभाग में होना बिल्कुल बेकार है जब हम अपनी बेटी व एक मां को नहीं बचा पा रहे हैं। तो उन्होंने कहा इस जमीन तो यूं ही पड़ी है आगे भी पड़ी रहेगी कोई नहीं कहीं नहीं ले जा सकता।

इस घटना के बाद वही समाजवादी पार्टी की ओर से सरकार पर तंज कसते हुए कहा गया, अबकी सरकार द्वारा विपक्षी नेताओं, कार्यकर्ता और विधायकों के ऊपर बिना जांच बिना तथ्य के मनमाने तरीके से बुलडोजर चलाया जा रहा है ।और यही नहीं जेल भी भेजा जा रहा है ।इसका जीता जागता उदाहरण कानपुर की यह दुखद घटना उत्तर प्रदेश के चेहरे को बखूबी बता रहा है। बुलडोजर द्वारा की गई कार्यवाही और प्रशासन द्वारा किए गए जघन्य हत्या के दोषी पर कठोरतम से कठोरतम कार्यवाही होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button