यासीन मलिक को मिला पकिस्तान का साथ: शाहिद अफरीदी और इमरान ने कहीं यें बातें

कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को NIA कोर्ट ने टेरर फंडिंग केस में उम्रकैद की सजा सुनाई। NIA के वकील उमेश शर्मा ने बताया- यासीन को दो मामलों में उम्रकैद और 2 मामलों में 10 साल सजा सुनाई गई है। सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी। इसके अलावा इस अलगाववादी नेता को 10 लाख रुपए जुर्माना भरना होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने यासीन मलिक का समर्थन किया। अफरीदी ने यासीन के समर्थन में सोशल मीडिया पर लिखा- भारत अपने खिलाफ उठने वाली आवाजों को दबाने के लिए कोशिश कर रहा है। उसे नाकामी ही हाथ लगेगी। यासीन मलिक पर मनमाने आरोप लगाए जाने से कश्मीर की आजादी के संघर्ष पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मैं संयुक्त राष्ट्र से आग्रह करता हूं कि कश्मीरी नेताओं के खिलाफ चल रहे गैरकानूनी ट्रायल्स में दखल दें।

इमरान खान ने यासिन मलिक की सजा को फासीवादी रणनीति बनाई

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान ने यासीन मलिक को सजा दिए जाने का विरोध किया है। इमरान ने यासिनके सपोर्टमें कहा- मैं कश्मीरी नेता यासीन मलिक के खिलाफ मोदी सरकार की उस फासीवादी रणनीति की कड़ी निंदा करता हूं, जिसके तहत उन्हें अवैध कारावास से लेकर फर्जी आरोपों में सजा दी जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को मोदी शासन के राजकीय आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

यासीन कश्मीर का वीर पुत्र: सांसद नाज बलोच

पाकिस्तान की सांसद नाज बलोच ने यासीन मलिक की सजा की खबर पर ट्वीट करते हुए मोदी सरकार को फासीवादी करार दिया। नाज बलोच ने लिखा- संयुक्त राष्ट्र को मानवाधिकारों के उल्लंघन पर तत्काल संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने यासीन मलिक को कश्मीर का वीर पुत्र करार दिया और लिखा कि झूठे आरोप में सजा देना मानवता के खिलाफ है। इतना ही नहीं बलोच ने यासीन मलिक की रिहाई की मांग तक कर दी।

 

Related Articles

Back to top button