Xiomi लाया नया स्मार्टफोन, 4 अगस्त को लॉन्च होगा Redmi 9 Prime, जानिए इसके फीचर

Xiomi का नया मोबाइल अगले हफ्ते 4 अगस्त को भारत में अपने Redmi 9 prime के साथ आ रहा है। यह मोबाइल 4 अगस्त के दिन भारत में लॉन्च किया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि यह स्मार्टफोन यूरोप और चीन में लॉन्च हुए रेडमी 9 का ही रिबॉन्डेड वर्जन होगा। यानी रेडमी को पसंद करने वाले लोगों के लिए यह एक अच्छी खबर है।

शाओमी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने यह जानकारी दी है कि नया स्मार्टफोन दोपहर 12:00 बजे लॉन्च होगा। यह मोबाइल 4 अगस्त के दिन लांच होने की बात भी उन्होंने कही है। साथ ही उन्होंने कुछ मेजर स्पेसिफिकेशन भी कंफर्म कर दिए हैं। जिनके बारे में अब हम आपको बताएंगे।

पहले रेडमी प्राइम डिवाइस साल 2015 में अगस्त में ही लांच किया गया था। जिसके बाद 2016 में भी इसका एक नया मॉडल उतारा गया। हालांकि इसके बाद रेडमी प्राइम ने अपनी इस सीरीज को बंद कर दिया था। अब्राहिम शब्द से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी 4 साल के लंबे गैप के बाद प्राइम सीरीज को वापस लाने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि यह अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत अफॉर्डेबल होने वाली है और इसे छह से सात को होने वाले प्राइम डे सेल में भी उपलब्ध कराया जा सकता है।

बता दें कि 6 अगस्त और 7 अगस्त के दिन अमेज़न प्राइम डे सेल है जिसमें इसे भी उतारा जा सकता है। Redmi 9 prime के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 2340×1080p रिजर्वेशन के साथ फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा। इस स्मार्टफोन में फ्रंट और कटआउट की जगह वाटरफॉल नोच होगा। रेडमी इंडिया द्वारा पोस्ट किए गए एक टीचर से यह पता चला है कि यह डिवाइस स्वेटर असिस्टेंट और स्प्लैश प्रूफ भी होने वाला है। यानी हल्का पानी अगर इस मोबाइल पर गिरता है तो उससे या मोबाइल खराब नहीं होगा।

अमेजॉन पर जारी किए गए एक टीचर से यह भी पता चला है कि इस स्मार्टफोन में 3.5mm हेडफोन जैक भी होगा। यह इसलिए खास है क्योंकि वायरलेस इयरफोन के आज के समय में कंपनियां इसे हटा देती हैं। बहुत से स्मार्टफोन में आजकल यह हेडफोन जैक उपलब्ध नहीं होता है। उम्मीद है कि इससे फास्ट चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप भी सपोर्ट होगा। इसकी कीमत अभी तक पता नहीं चल पाई है लेकिन यह कम कीमत का बताया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button