बाँदा : सफाई कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार, नगर पालिका परिषद का किया घेराव और की नारेबाजी, जानिए वजह

बाँदा नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों के द्वारा विगत 5 माह से अपनी समस्याओं को लेकर के जिले के प्रशासन व नगर पालिका प्रशासन को ज्ञापन देते हुए अपनी समस्या को अवगत कराते चले आ रहे हैं। लेकिन किसी प्रकार की समस्या का समाधान ना होने के कारण सफाई कर्मचारियों के द्वारा दिए गए पूर्व में ज्ञापन के अनुसार जिलाधिकारी को अवगत कराया गया था कि अगर हमारी मांगे मानी नहीं गई तो 23 तारीख को नगर पालिका परिषद का घेराव करेंगे। लेकिन समस्या का समाधान न होने पर आज 23 तारीख को मजबूरी बस नगर पालिका परिषध का घेराव करते हुए सफाई कर्मचारियों के द्वारा विरोध प्रदर्शन कर कार्य बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ जिला बांदा संगठन कार्यकारिणी के सफाई कर्मियों के द्वारा अपनी 8 सूत्री मांगों को लेकर के आज नगर पालिका परिषद का घेराव करते हुए विरोध प्रदर्शन किया है। और मांगे न माने जाने तक कार्य बहिष्कार करने का ऐलान भी किया है। साथ में नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों के द्वारा पक्षपातपूर्ण तरीके से कार्य करने का आरोप भी सफाई कर्मचारियों के द्वारा लगाया गया है। और बताया गया है कि विगत 5 माह से अपनी समस्या को लेकर के आला शासन प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराते चले आ रहे हैं। लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ समस्या जस की तस बनी हुई है। जैसा कि हमारे द्वारा पूर्व में दिनांक 20 जुलाई 2020 को जिलाधिकारी बाँदा को ज्ञापन देते हुए बताया गया था कि अगर समाधान नहीं हुआ तो सफाई कर्मचारी संघ के कार्यकर्ता व कर्मियों के माध्यम से 23 तारीख को नगर पालिका का घेराव किया जाएगा।

उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ कार्यकारिणी के जिला अध्यक्ष कालका प्रसाद सागर के द्वारा बताया गया है कि 8 सूत्री मांगों के तहत हमने अपने मांग पत्र में कहा है कि समस्त सफाई कर्मियों की ड्यूटी एक पाली में लगाई जाए और स्थाई कर्मचारियों का वेतन भुगतान डिस्टिक कोऑपरेटिव बैंक से स्थानांतरण करके एचडीएफसी बैंक में कर दिया जाए साथ में जीपीएफ कटौती का लेखा-जोखा प्रति कर्मियों के पास बुक में हर 3 महीने में एंट्री किया जाए और कर्मचारी भोगी सहकारी समिति से कर्मचारियों को ऋण देने की अनुमति दी जाए साथ मे संविदा कर्मियों का एपीएफ की कटौती की पासबुक बना कर दिया जाए प्रतिमाह की कटौती को किताब में दर्ज करवाया जाए। इन सभी मांगों को लेकर के 17 मार्च 2020 से लेकर के लगातार शासन प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से समस्या को अवगत करा रहे थे। लेकिन समस्या का समाधान ना होने के कारण आज मजबूरी बस सफाई कर्मियों को नगर पालिका परिषद बाँदा का घेराव करना पड़ा और कार्य बहिष्कार करने के लिए मजबूर हुए हैं। संविदा सफाई कर्मचारियों के द्वारा बताया गया कि हमारी समस्या जब तक नहीं मानी जाएगी हम कार्य बहिष्कार करते रहेंगे ।

Related Articles

Back to top button