कोविड वैक्स की दूसरी खुराक लेने से महिला की मौत

एक अधिकारी ने कहा कि बिहार के औरंगाबाद जिले में शनिवार को कोविड -19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद भी एक महिला की कोरोना से मौत हो गई।

 

“मेरी पत्नी सदर अस्पताल का दौरा करते समय स्वस्थ थी … वह कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक लेना चाहती थी क्योंकि हमारी बेटी की शादी में कुछ ही दिन शेष थे। मुझे यकीन है कि अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे गलत इंजेक्शन दिया था जिससे उसकी मौत हो गई। कथित डॉक्टरों और नर्सों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

मृतक रिंकू देवी ने औरंगाबाद के सदर अस्पताल में जाकर कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली.
भदुआ गांव में घर लौटते समय वह सड़क पर गिर पड़ी।

उसके पति जितेंद्र सिंह उसे सदर अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
उसकी मौत से नाराज महिला के परिवार के सदस्य बड़ी संख्या में सदर अस्पताल गए और कथित तौर पर कुछ संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया, इसके अलावा दो डॉक्टरों – विकास कुमार, डिप्टी सीएमओ और अमृत कुमार सहित चिकित्सा कर्मचारियों के साथ मारपीट की।

दोनों डॉक्टरों को खुद को बचाने के लिए भागना पड़ा।

100 से अधिक पुलिसकर्मियों के अस्पताल पहुंचने और भीड़ को तितर-बितर करने में कामयाब होने के बाद स्थिति सामान्य हुई।

“मेरी पत्नी सदर अस्पताल का दौरा करते समय स्वस्थ थी … वह कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक लेना चाहती थी क्योंकि हमारी बेटी की शादी में कुछ ही दिन शेष थे। मुझे यकीन है कि अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे गलत इंजेक्शन दिया था जिससे उसकी मौत हो गई। कथित डॉक्टरों और नर्सों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए, ”जितेंद्र कुमार ने कहा।

खुदवा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा: “हमें मेडिकल स्टाफ से शिकायत मिली है जिसे हिंसक भीड़ ने पीटा था। हम उसकी मौत के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का भी इंतजार कर रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Related Articles

Back to top button