PM मोदी ने यूपी के लिए तैयार किया ये प्लान, सपा और कांग्रेस ने किया ये दावा

विधानसभा चुनावों के बाद सरकार बनाने का दावा

नई दिल्‍ली. 2022 विधानसभा चुनावों को राजनितिक हलचल शुरु हो गई है.  भाजपा ने पहले से ही राज्‍य में जनता के बीच जाना शुरू कर दिया है. वहीं विपक्षी पाट्रिया भी राज्‍य में इन विधानसभा चुनावों के बाद सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं. यह भी अहम बात है कि पीएम नरेंद्र मोदी  ने उत्‍तर प्रदेश  के महत्‍व को ध्‍यान में रखते हुए 2014 में चुनाव जीतने के बाद गुजरात की लोकसभा सीट को छोड़ दिया था और यूपी के वाराणसी को अपना संसदीय क्षेत्र चुना था. पीएम यह बात जानते थे कि 2024 में दिल्‍ली का रास्‍ता 2022 के विधानसभा चुनावों से होकर ही गुजरेगा.

बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है.  2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में गृह मंत्री अमित शाह ने साफ कर दिया है कि बीजेपी की ओर से योगी आदित्‍यनाथ ही मुख्‍यमंत्री का चेहरा होंगे. मोदी सरकार के मंत्री और नेता लगातार राज्‍य का दौरा कर रहे है. वे उद्घाटन समारोह और शिलान्‍यास कार्यक्रमों के जरिये लोगों तक अपना संपर्क बना रहे हैं.

बीजेपी ने क्षेत्रों को पार्टी के तीन बड़े नामों के बीच बांटा

बीजेपी ने क्षेत्रों को पार्टी के तीन बड़े नामों के बीच बांटा है. बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को दो क्षेत्र दिए गए हैं, जबकि गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी दो-दो क्षेत्र दिए गए हैं. पार्टी ने जेपी नड्डा को गोरखपुर और कानपुर क्षेत्र दिए हैं तो गृह मंत्री अमित शाह को ब्रज और पश्चिम क्षेत्र दिए गए हैं. वही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को काशी और अवध क्षेत्र मिले हैं. इन सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद सब कामों पर नजर रख रहे हैं. उत्‍तर प्रदेश इस बार पहला राज्‍य है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक तीन बार गए हैं. पहली बार वह सुलतानपुर गए थे और पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे का उद्घाटन किया था. इसके बाद वह महोबा और झांसी भी गए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार प्रदेश की जनता से संवाद कर रहे हैं और उनको सरकार की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी दे रहे हैं. इसके साथ ही वह राज्‍य में आने वाले समय में बड़ी रैलियां भी करेंगे.

कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू

CONGRESS

वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार यूपी आ रहे हैं क्‍योंकि उन्‍हें राज्‍य के चुनाव में हारने का डर है. उन्‍होंने कहा, ‘लोग दुखी हैं, युवा बेरोजगार हैं और महिलाएं असुरक्षित हैं. महंगाई चरम पर है और किसान मर रहे हैं. बीजेपी इन मुद्दों के कारण ही चुनाव हारेगी. वहीं समाजवादी पार्टी के नेता अभिषेक मिश्रा ने कहा है कि बीजेपी यह जानती है कि वह राज्‍य में चुनावों में जीत नहीं रही है. उन्‍होंने दावा किया है कि यूपी में समाजवादी पार्टी ही पूर्ण बहुमत से चुनाव जीतेगी.

बीजेपी वापस सत्‍ता में नहीं आएगी

बसपा नेता अशोक सिद्धार्थ का कहना है कि बीजेपी को यह पता है कि वो वापस सत्‍ता में नहीं आएगी. उन्‍होंने यह भी दावा किया है कि किसी भी पार्टी का राज्‍य में पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा. यह एक त्रिकोणीय मुकाबला रहेगा. उनका यह भी कहना है कि बसपा के मतदाता साइलेंट हैं और सिर्फ उन्‍हीं की पार्टी के पास इलेक्‍शन बूथ कमेटी है. प्रत्‍येक कमेटी में पांच सदस्‍य हैं.

Related Articles

Back to top button