नीतीश या उनका बेटा दोनों में से कौन है सबसे ज्यादा अमीर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हर बार की तरह इस बार भी साल के आखिरी दिन अपनी संपत्ति का ब्योरा सार्वजनिक किया है . वही आपको बता दे कि हमेशा की तरह संपत्ति के ब्योरे में नीतीश कुमार का बेटा निशांत उनसे ज्यादा अमीर है. नीतीश कुमार के बेटे निशांत के ज्यादा अमीर होने की मुख्य वजह पुश्तैनी संपत्ति का उनके नाम पर होना है.

मुख्यमंत्री के द्वारा घोषित किए गए संपत्ति के विवरण के अनुसार उनके पास महज 35000 रुपये ही कैश मौजूद है, जबकि उनके बेटे निशांत के पास उससे भी कम केवल 28000 रुपये ही जमा है. ऐसे में निशांत का अपने पिता नीतीश कुमार से ज्यादा अमीर होने की वजह उनके नाम पर पुश्तैनी संपत्ति का होना बताया जा रहा है.

वही कैबिनेट विभाग की वेबसाइट पर डाले गए संपत्ति ब्यौरे के अनुसार निशांत के पास अलग-अलग बैंक खातों में एक करोड़ से ज्यादा नकद और फिक्स्ड डिपॉजिट के तौर पर जमा है. वहीं नीतीश कुमार के पास किसी भी बैंक में कोई फिक्स डिपॉजिट जमा नहीं है. नीतीश कुमार ने संपत्ति विवरण में यह घोषणा की है कि उनके पास एक फोर्ड कार है जिसकी कीमत 11 लाख 32 हजार रुपये है.

ओर वही उनके बेटे निशांत के पास पिता की तरह महंगी गाड़ी नहीं है. उनके पास एक हुंडई कार है जिसकी कीमत 6 लाख 40 हजार रुपये है.

वही सोने चांदी की बात करें तो नीतीश कुमार के पास दो सोने की अंगूठियां और एक मोती से जड़ी हुई चांदी की अंगूठी है जिसकी कुल कीमत 98,000 है रुपये बताई जा रही है, जबकि बेटे निशांत के पास 30 तोला सोना और अन्य कीमती जेवरात हैं जिनकी कुल कीमत 20,73, 500 रुपये है.

इस संपत्ति विवरण में नीतीश ने घोषणा की है कि उनके पास एक एयर कंडीशनर, एक कंप्यूटर, 12 गाय, 6 बछड़े, जिमिंग के लिए एक साइकिल , एक सिलाई मशीन और माइक्रोवेव ओवन है. नीतीश कुमार के पास दिल्ली में एक फ्लैट भी है. इन सभी बातों का खुलासा नीतीश ने अपनी संपत्ति विवरण में किया है।

Related Articles

Back to top button