बुधवार राशिफल:कुंभ राशि के जातकों को बुधवार के दिन आर्थिक मामलों पर ध्यान देना चाहिए, ताकि अनजाने में होने वाले तनाव से बचा जा सके

बुधवार 22 जून को सौभाग्य और शोभन दो शुभ योग बन रहे हैं। मिथुन राशि वालों को तनाव से मुक्ति मिलेगी। कर्क राशि के कामकाजी वर्ग को पदोन्नति मिलने की संभावना है। सिंह भाग्यशाली रहेगा। वृश्चिक को आर्थिक लाभ होगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। शेयर बाजार में पैसा न लगाएं। मजदूर वर्ग के लिए दिन अच्छा नहीं है। कुंभ राशि वालों के लिए नई चीजों की योजना बनाने और करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। मीन राशि का निवेश सोच-समझकर करें। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा

मेष: –

सकारात्मक: – लाभप्रद समय है। कोई मेहनत और मेहनत रंग लाएगी। फोन कॉल से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े कार्यों पर ध्यान दें

नेगेटिव : – किसी भी प्रकार के भविष्य की योजना बनाते समय दूसरों के निर्णयों पर अपने स्वयं के निर्णय को प्राथमिकता दें। नकारात्मक शब्दों का प्रयोग विवाद का कारण बन सकता है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में आपको अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर मिल सकता है।

लव : – जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- कमजोरी और थकान बढ़ सकती है।

——————————–

वृषभ:

सकारात्मक : आज कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। अगर कोई विरासत में कोई विवाद चल रहा है तो उसे सुलझाने का यह सही समय है। छात्रों को शिक्षा और करियर से जुड़ी समस्याओं के समाधान में भी राहत मिल सकती है।

नेगेटिव : – आर्थिक मामलों में सोच-समझकर निर्णय लेना। अति आत्मविश्वास आपके लिए हानिकारक हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। अपने भाइयों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना आपकी जिम्मेदारी है।

व्यवसाय : – व्यवसायिक स्थिति समान रह सकती है।

प्यार : – पति-पत्नी दूसरे लोगों की भावनाओं का सम्मान कर सकते हैं।

स्वास्थ्य :- माइग्रेन और सिर दर्द से दिन खराब हो सकता है।

मिथुन: –

सकारात्मक : – लंबे समय से चली आ रही चिंता और तनाव से मुक्ति मिल सकती है। आज सामाजिक कार्यों के बजाय अपने निजी कार्यों पर ध्यान दें क्योंकि आज लिया गया निर्णय आपके लिए लाभकारी स्थिति प्रदान करेगा।

नेगेटिव : – अपने लेन-देन को सहज रखें। क्रोध से मामला बिगड़ सकता है। बच्चों को आपकी मदद की जरूरत है। तो कुछ समय अपने लिए भी निकालें

व्यापार : – आज कुछ नए अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं।

लव : – घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- रक्तचाप बढ़ सकता है।

——————————–

कर्क: –

सकारात्मक : – दिन सफलता पूर्वक गुजरेगा। आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिल सकती है। किसी भी काम को करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक प्रभावों के बारे में सोच लें।

नेगेटिव : – भूमि संबंधी कार्यों में अधिक लाभ की उम्मीद न करें क्योंकि अधिक पाने की इच्छा को नुकसान पहुंच सकता है। जो छात्र पढ़ रहे हैं वे आलस्य के कारण खुद को चोट पहुंचाएंगे।

व्यवसाय : – व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए कार्य योजना बनेगी।

लव : – वैवाहिक जीवन सुखमय हो सकता है।

स्वास्थ्य :- किसी प्रकार का संक्रमण हो सकता है।

——————————–

सिंह: –

पॉजिटिव : – नई योजनाएं बनेंगी और अटके हुए मामले जल्द पूरे होंगे। ग्रह चरागाह आपके पक्ष में है। अपने संपर्क फ़ॉर्म को मजबूत करें। कुल मिलाकर एक सुखद और संतोषजनक दिन बीतेगा।

नेगेटिव : – समय के मूल्य को पहचानें। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। पुरानी संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। करीबी रिश्तेदारों में भी स्वार्थ देखा जा सकता है।

व्यवसाय : – हितलाभ के लिए किए गए समझौते आगे बढ़ सकते हैं।

लव : – वैवाहिक संबंधों में प्रेम बढ़ेगा।

स्वास्थ्य :- गर्मी और पसीने से त्वचा में एलर्जी हो सकती है।

कन्या :-

सकारात्मक : – आर्थिक मामलों को मजबूत करने के लिए आज का दिन शुभ है। धार्मिक संस्थाओं से जुड़े कार्यों में भी समय बीतेगा। आपके स्वाभिमान में भी वृद्धि होगी। घर के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह परिवार पर बना रहेगा।

नेगेटिव : – कभी-कभी संशयवादी स्वभाव आपके और दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। इसलिए अपने स्वभाव का निरीक्षण करें और सुधार करें। एक दोस्त स्वार्थ की भावना से रिश्ते को बर्बाद कर सकता है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में अपनी गतिविधियों और योजनाओं का खुलासा न करें

लव : – परिवार के साथ मनोरंजन में दिन व्यतीत हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

——————————–

तुला: –

पॉजिटिव : – आज का दिन अच्छा है। अपने सपनों और कल्पनाओं को साकार करने का यह एक अच्छा समय है। अपनी क्षमता पर विश्वास करने से कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। रिश्तेदारों को लेकर विवाद सुलझने से रिश्ते में मधुरता आएगी।

नेगेटिव : – किसी अप्रिय व्यक्ति के घर में आने से माहौल नकारात्मक हो सकता है। यह तनाव आपकी कार्यकुशलता को भी प्रभावित करेगा। घर के किसी बुजुर्ग की सलाह और सहयोग लें।

व्यवसाय : – संपत्ति संबंधी व्यवसाय में सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

प्रेम : – घर का उचित वातावरण बनाए रखने में जीवनसाथी का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा।

स्वास्थ्य :- रक्त संबंधी परेशानी हो सकती है।

——————————–

वृश्चिक :-

पॉजिटिव : – सुख-सुविधा की चीजों की खरीदारी में परिवार के साथ खुशियां बिताएंगी। वहां किसी धार्मिक उत्सव में किसी रिश्तेदार के जाने का कार्यक्रम भी होगा। कहीं अटका हुआ धन मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

नेगेटिव : – अनावश्यक यात्राओं से बचें। शादी के समय सावधान रहें, गलतफहमियां रिश्ते को बर्बाद कर सकती हैं। बच्चों की किसी भी नकारात्मक गतिविधि से चिंता रहेगी।

व्यवसाय : – कार्य में अधिक व्यस्त रह सकते हैं।

लव : – पारिवारिक माहौल अच्छा बना रह सकता है।

स्वास्थ्य :- महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक रह सकती हैं।

धनु: –

सकारात्मक : – सामाजिक गतिविधियों में आपकी भागीदारी आपको पहचान और सम्मान दिलाएगी। आपकी प्रतिभा और क्षमता जनता के सामने आ सकती है। घर के नवीनीकरण की योजना भी बन सकती है।

नेगेटिव : – किसी भी प्रकार की निवेश संबंधी गतिविधियों से बचें। अन्यथा क्षति जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। छात्र अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देंगे।

व्यापार : – शेयर बाजार आदि गतिविधियों में निवेश न करें।

लव : – दांपत्य संबंधों में मधुर विवाद हो सकता है।

स्वास्थ्य : गैस और पेट दर्द की शिकायत हो सकती है।

——————————–

मकर: –

पॉजिटिव : – कोई भी काम करने से पहले घर में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। समझदारी से किया गया कार्य भविष्य में लाभकारी हो सकता है। बच्चों की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से भी घर में उत्सव का माहौल बनेगा।

नेगेटिव : – इस बात का ध्यान रखें कि छोटी सी गलतफहमी भी करीबी दोस्तों या भाई-बहनों के साथ खराब रिश्ते का कारण बन सकती है। तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। यह आपकी कार्यक्षमता को भी प्रभावित कर सकता है।

व्यवसाय : – कार्यस्थल में सहकर्मियों और कर्मचारियों के साथ मित्रवत व्यवहार करें

लव : – वैवाहिक जीवन में मधुरता आ सकती है।

स्वास्थ्य :- खांसी और गले में खराश की समस्या हो सकती है।

——————————–

कुंभ :-

सकारात्मक : – आज ग्रहों की स्थिति आपको अपनी वित्तीय योजनाओं से संबंधित कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने का संकेत दे रही है। आप महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त कर सकते हैं। बड़ों के आशीर्वाद और स्नेह से आप और तरक्की करेंगे।

नेगेटिव : – संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। शांति से समस्या का समाधान करें। किसी अजनबी पर ज्यादा भरोसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

व्यवसाय : – कार्यस्थल में वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें

लव : – परिवार के सदस्यों की गतिविधियों के बारे में ज्यादा बात न करें

स्वास्थ्य :- अनजाने में तनाव हो सकता है।

मीन –

पॉजिटिव : – आज घर से जुड़े कार्यों में अधिक समय व्यतीत होगा। कलात्मक कार्यों में रुचि रहेगी। दिमाग के साथ समय बिताने से आप तरोताजा और तनाव मुक्त रह सकते हैं।

नेगेटिव : – आज किसी भी तरह का महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। आप किसी दुविधा में फंस सकते हैं। जिसका असर परिवार पर पड़ सकता है। बाहरी लोगों से संपर्क न करना ही बेहतर है

व्यवसाय : – व्यवसाय के स्थान पर आपकी उपस्थिति आवश्यक होगी।

लव : – पारिवारिक माहौल सहयोगात्मक हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

Related Articles

Back to top button