Weather Update: orange alert जारी, दिल्ली मे गिर तापमान 29 जून तक गर्मी, लू से हल्की राहत की संभावना

29 जून तक लू से राहत रहने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून के मध्य और पूर्वी भारत की ओर बढ़ने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई।.

Monsoon Update: 29 जून तक लू से राहत रहने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून के मध्य और पूर्वी भारत की ओर बढ़ने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई।.

Weather Update in India: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रिमझिम बारिश के चलते यहां पर फिलहाल लोगों को झुलसा देने वाली गर्मी से राहत मिली है. पारा लुढ़क गया और मौसम खुशगवार हो गया है. जिससे की जनता में थोड़ी राहत देखी जा रही है.

आईएमडी की ओर से गुरुवार को कहा गया कि देश के आईएमडी के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून अब मध्य और पूर्वी भारत की ओर बढ़ रहा है. इसके चलते पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिमी क्षेत्र को प्रभावित कर रहा है.
दक्षिण-पश्चिम मानसून के मध्य और पूर्वी भारत की ओर बढ़ने के कारण अब उत्तर-पश्चिमी और मध्य भागों में अधिकतम तापमान में गिरावट आई है.

झुलसा देने वाला जून (15june तक)

IMDके अनुसार मध्य भारत हीटवेव की चपेट में रहा. जिससे की लोगों का काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. आईएमडी के अनुसार दिल्ली उत्तर प्रदेश, हरियाणा अन्य राज्यो मे लू का प्रकोप देखने को मिला।

Related Articles

Back to top button