व्यापमं घोटाला: सीबीआई कोर्ट ने दो प्रतिवादियों को दी 4 साल की सजा। जानिए आगे।

अगस्त 2015 में, गुलाब सिंह पटेल और जितेंद्र कुमार जाटव को गिरफ्तार किया गया था जब सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से घोटाले की जांच करने का अनुरोध किया था।

अगस्त 2015 में, गुलाब सिंह पटेल और जितेंद्र कुमार जाटव को गिरफ्तार किया गया था जब सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से घोटाले की जांच करने काअनुरोध किया था।

मध्य प्रदेश व्यापमं प्रवेश परीक्षा, प्रवेश और भर्ती घोटाले के संबंध में ग्वालियर में एक विशेष केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अदालत द्वारा दो लोगों कोचार साल जेल की सजा सुनाई गई है और प्रत्येक को 13,100 डॉलर का जुर्माना मिला है।

अगस्त 2015 में, गुलाब सिंह पटेल और जितेंद्र कुमार जाटव को गिरफ्तार किया गया था जब सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को घोटाले की जांच करने केलिए कहा था।  पटेल को जाटव की जगह परीक्षा में बैठने का दोषी पाया गया था।  सीबीआई के मुताबिक तीसरे आरोपी की सुनवाई के दौरान मौत होगई।

धोखाधड़ी से जुड़े एक पिछले मामले में, जो 2013 में सामने आया था, जब यह पता चला था कि उम्मीदवारों ने अपनी ओर से परीक्षा देने के लिएधोखेबाजों को किराए पर लेने के लिए अधिकारियों को भुगतान किया था, सीबीआई की एक अदालत ने छह व्यक्तियों को पांच साल जेल की सजासुनाई थी।

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल को हिंदी में व्यापम के नाम से जाना जाता है।  धोखाधड़ी कथित तौर पर 1995 में शुरू हुई और इसमें व्यवसाय, राजनेता और उच्च पदस्थ अधिकारी शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button