गोरखनाथ मंदिर में पीएसी जवानों पर हमले का वीडियो वायरल, बड़ी मुश्किलों से हमलावर पर पाया गया काबू

गोरखनाथ मंदिर में पीएसी जवानों पर हमले का वीडियो वायरल, हमलावर को भी आयीं चोटें

लखनऊ: यूपी के गोरखपुर में स्थित फेमस गोरखनाथ का मंदिर देशभर में फेमस है. यहां भक्त बड़ी दूर-दूर से गोरखनाथ के दर्शन करने आते हैं. ऐसे में आज यूपी के गोरखपुर में स्थित मशहूर गोरखनाथ मंदिर गेट पर तैनात पीएसी जवानों पर रविवार देर शाम किसी ने हमला कर दिया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पीएसी जवानों पर हमला करने वाला अहमद मुर्तजा अब्‍बासी काफी देर तक सुरक्षाकर्मियों को छकाता दिख रहा है.

गोरखनाथ मंदिर में पीएसी जवानों पर हमला

इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि मुर्तजा धारदार हथियार से हमला करके पीएसी के दो जवानों को घायल करने के बाद गोरखनाथ मंदिर के गेट पर इधर-उधर टहल रहा है. वहीं पुलिस उसकी घेराबंदी में जुटी है. वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी उसे रोकने के लिए उसकी तरफ ईंट भी उछालते दिखाई दे रहे हैं. वहीं इस घटना के दौरान कुछ स्‍थानीय लोग भी उसे पकड़ने में मदद करते दिख रहे हैं और आखिरकार पुलिस उस पर काबू पा लेती है.

बता दें कि गोरखनाथ मंदिर के मुख्य द्वार पर रविवार देर शाम पीएसी की 20वीं बटालियन के दो जवान गोपाल गौंड़ और अनिल पासवान तैनात थे. इसी दौरान हाथ में बैग लिए अहमद मुर्तजा अब्बासी गोरखनाथ मंदिर के मुख्य द्वार पर पहुंचा और उसने पीएसी जवानों के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी. फिर अचानक उसने अपने बैग से कपड़े में लपेटकर रखी दाव (धारदार हथियार) निकाली और पीएसी जवानों पर हमला करके उन्हें घायल कर दिया.

आरोपी अहमद मुर्तजा को भी आयीं चोटें

गोरखनाथ मंदिर में हुई घटना के दौरान आरोपी अहमद मुर्तजा को भी काफी चोटें आई हैं, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस फिलहाल इस हमले की पीछे के इरादे को जानने का प्रयास कर रही है. वहीं इस मामले में टेरर एंगल की आशंका के चलते यूपी एटीएस को केस की जांच में लगाया गया है.

Related Articles

Back to top button