CM योगी ने श्रावस्ती में बच्चों की थाली में परोसा खाना, बोले-शिक्षा हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है

सीएम योगी ने श्रावस्ती में इकौना के जयचंदपुर कटघरा गांव में बेसिक स्कूल से स्कूल चलो अभियान को गति दी

श्रावस्ती. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल में स्कूल चलो अभियान को मिशन के रूप में लिया है. उनका लक्ष्य साक्षरता दर में पिछड़े जिलों को मुख्यधारा में लाने का है. इसी क्रम में उन्होंने प्रदेश के सबसे कम साक्षरता दर वाले जनपदश्रावस्ती से प्रदेशव्यापी स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि मेरा सभी शिक्षकों से आग्रह है कि अगले एक महीने में चलने वाले इस अभियान में घर-घर जाकर दस्तक दीजिए और पूछिए कोई बच्चा ऐसा तो नहीं है जो स्कूल जाने से वंचित रह गया हो. सीएम योगी ने श्रावस्ती में इकौना के जयचंदपुर कटघरा गांव में बेसिक स्कूल से स्कूल चलो अभियान को गति दी.

सारी सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी तो बच्चे दौड़ कर स्कूल पहुंचेंगे

उस बच्चे को स्कूल ले जाना, स्कूल में उसका रजिस्ट्रेशन कराना, उसे यूनिफॉर्म, किताबें, बैग आदि सुविधाएं उपलब्ध कराएं. अगर इनको सारी सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी तो बच्चे दौड़ कर स्कूल पहुंचेंगे और हमारा अभियान भी पटरी पर आएगा.

कोरोना के खिलाफ बड़ी लड़ाई

उन्होंने कहा कि स्कूल चलो अभियान हमारी सरकार का बड़ा अभियान है. हमने कोरोना के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ी है. इस दौरान भी शिक्षा का काम जारी रहा. सीएम योगी ने कहा कि शिक्षा हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है. कोरोना संक्रमण काल में सबसे ज्यादा शिक्षा प्रभावित हुई. इसके बाद भी आनलाइन शिक्षा को बढ़ावा दिया गया.

Related Articles

Back to top button