जम्मू कश्मीर में पुलवामा जैसे हमले की साजिश हुई नाकाम, गाड़ी में IED को वक्त रहते किया गया डिफ्यूज

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आज एक बड़ा हादसा होने से टल गया। जहां पुलवामा के पास एक सेंट्रो गाड़ी में आईडी प्लांट की गई थी। इस आईडी को पहचान कर इसे बम डिस्पोजल स्क्वाड ने वक्त से पहले डिफ्यूज कर दिया और बहुत से लोगों की जान बच गई। यह हमला कुछ उस तरीके का ही था, जो पहले पुलवामा में हो चुका है। जिसमें भारतीय जवान शहीद हो गए थे। यह घटना एक बार फिर दोहराने की कोशिश की जा रही थी जिसको अब नाकाम कर दिया गया है।

पुलवामा पुलिस सीआरपीएफ और आर्मी ने इस मामले पर एक साथ एक्शन लिया और इस गाड़ी की पहचान की। जब उनको पता चला कि गाड़ी में आईईडी मौजूद है तो उन्होंने तुरंत बम डिस्पोजल स्क्वाड को बुलाया और आईईडी ब्लास्ट को डिफ्यूज कर दिया। खबर है कि यह गाड़ी एक आतंकी चला रहा था जो कि शुरुआती गोलीबारी के बाद ही भाग गया और एक बड़ा हादसा टल गया।

बता देगी है कि अब एनआईए को सौंपा जा रहा है। इस गाड़ी को पुलवामा के राजपुरा रोड के पास शादी पूरा में पकड़ा गया था। बता दे कि एक बहुत बड़ा हमला टल गया है। यह हमला बिल्कुल उसी हमले के बराबर था जो कि 2019 फरवरी में हुआ था। उस हमले में 45 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। वही लगातार जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाएं हो रही हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही भारतीय जवानों ने एक बड़े ऑपरेशन के तहत आतंकवादियों को मार गिराया था। वही आप एक बार फिर पुलवामा जैसे हमले की तैयारी की गई लेकिन भारतीय सेना ने अपनी कुशलता का परिचय देते हुए इस बड़े हमले को टाल दिया।

Related Articles

Back to top button