वाराणसी से आई बड़ी खबर पीएम मोदी के लोकसभा क्षेत्र के लगभग सभी डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह

पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश का वाराणसी जहां से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा सदस्य हैं वहां पर कोरोनावायरस से लोग त्रस्त हैं। जो स्वास्थ्य महकमे के योग हैं वह भी घातक वायरस के शिकार हो रहे हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस पर तगड़ा असंतोष जताया है।

वाराणसी जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित सभी प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी और सीएचसी) के प्रभारियों ने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिले सभी पीएचसी और सीएचसी के प्रभारियों ने बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) दफ्तर पहुंचकर सीएमओ डॉ. वीबी सिंह को सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया। जिससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। पीएचसी और सीएचसी के प्रभारियों ने आरोप लगाया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में सामंजस्य नहीं है। चिकित्साधिकारियों ने डिप्टी कलेक्टर पर धमकी देने का भी आरोप लगाया है।

प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने कहा है कि डिप्टी कलेक्टर अनावश्यक दबाव बनाकर कार्य करवा रहे हैं। आरोप है कि कोरोना के नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर ने 9 अगस्त को एक पत्र लिखा था, जिसमें अब तक किए गए कार्यों को अपर्याप्त बताया गया था। डिप्टी कलेक्टर ने अनावश्यक दबाव बनाते हुए सभी प्रभारियों को दोषी ठहराया और लक्ष्य पूरा न होने को आपराधिक कृत्य बताते हुए मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी।

Related Articles

Back to top button