वाराणसी : अक्षरधाम मंदिर को आपत्तिजनक पत्र भेजने के मामले में पुलिस कर रही छानबीन

वाराणसी। श्री संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो.विश्वम्भरनाथ मिश्र के पते से अक्षरधाम मंदिर के बारे में आपत्तिजनक पत्र भेजने के मामले में लंका पुलिस छानबीन में जुट गई है।

प्रो. मिश्र ने अपने खिलाफ साजिश रचने के आरोप में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। महंत प्रो. मिश्र ने आपत्तिजनक पत्र भेजने का खंडन कर इसकी जानकारी जिले के आला अफसरों को भी दी है। उन्होंने बताया कि टाइप किये गये अंतर्देशीय पत्र में अक्षरधाम मंदिर के बारे में आपत्तिजनक बातें लिखी गई है। पत्र उनके पते से देश के विभिन्न धार्मिक संस्थानों व मंदिरों को भेजा गया है। प्रो. मिश्र ने कहा कि सनातन धर्म में फूट डालने के लिए यह घृणा फैलाने वाला कार्य किया गया है। संकट मोचन मंदिर को बदनाम करने की पूरी साजिश रची गई है।

बताते चले, श्री संकट मोचन मंदिर के पते से भेजे गए पत्रों में स्वामीनाथ संप्रदाय के अक्षरधाम मंदिर के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी है। पत्र में अक्षरधाम मंदिर से सनातन धर्म को खतरा बताया गया है। लोगों से सनातम धर्म की रक्षा के लिए अक्षरधाम मंदिर ने न जाने की बात लिखी गई है। पत्र में लिखा गया है सनातन धर्म को कुचल कर स्वामीनाथ संप्रदाय का विस्तार हुआ है। इस पत्रों को धार्मिक संस्थाओं और मंदिरों को भेजने का अनुरोध किया गया है।

खास बात यह है कि पत्र के बारे में महंत प्रो. विश्वम्भर नाथ मिश्र को तब पता चला जब पत्र पाने वालों ने इसे वापस महंत को भेजना शुरू किया। ऐसे पत्रों की संख्या हजारों में है। माना जा रहा है कि देश के विभिन्न हिस्सों में पत्र को भेजा गया है। इस पत्र को लेकर सोशल मीडिया और धार्मिक संस्थाओं में भी चर्चा है।

Related Articles

Back to top button