भारतीय क्रिकेट टीम का ऐसा ‘अनोखा’ समर्थन तो बनारस में ही हो सकता है!

देश में जहाँ हर किसी पर इस समय क्रिकेट फीवर चढ़ा हुआ हैं वहीँ वाराणसी में भी क्रिकेट वर्ल्ड कप की खुमारी किस तरीके से भारतीय दर्शकों पर हावी है ये तो लीग मैच में भारतीय फैन्स की ग्राउंड में मौजूदगी से ही अंदाज़ा लग जाता है ।
भारत अब एक बार फिर इतिहास रचने से बस 2 कदम दूर हैं | वाराणसी में जहाँ एक तरफ भारत के लिए पूजा का दौर चल रहा हैं, वही बनारसी साड़ियों के लिए मशहूर इस शहर के क्रिकेट प्रेमी और साड़ी व्यवसाई ने एक महीने की कड़ी मेहनत के बाद खुद डिजाइन कर सिर्फ दो साड़ियां बनाई है|

यह साड़ियां बहुत खास हैं | इन रेशम के ताने वाले और मीनाकारी के ICC World Cup 2019 लिखा हुआ है | वही इन पर वर्ल्ड कप का सिम्बल भी बना हुआ है। इस साड़ी का डिजाइन करने वाले सर्वेश ने बताया कि आँचल के मीनाकारी में दो कारीगर लगे थे जिनका नाम मुबारक अली और नूरुद्दीन है और इस बेशकीमती साड़ी को बनाने में करीब 50 हजार की लागत आई है। साथ ही ये अनोखी साड़ी बाकी साड़ियों की तरह ही 5.5 मीटर लम्बी है। जब से लोगों को जानकारी मिली है ऐसी साड़ी के लिए काफी आर्डर आ रहा है।

यह साडी बिल्कुल भारतीय टीम के जर्सी के कलर की यानी स्काई ब्लू कलर में इस साड़ी को बनाया गया है जिसे सर्वेश चाहते है कि वो इस साड़ी को विराट की सेना गिफ्ट करे।

Related Articles

Back to top button