10 तरीके जिससे आएगा घर में पैसा, वास्तु जानिए

यह तरीके आपके घर में धन की करेंगे आकर्षित,अपनाए नीचे दिए गए उपाय

10 तरीके जिससे आएगा घर में पैसा, वास्तु जानिए

यह तरीके आपके घर में धन की करेंगे आकर्षित,अपनाए नीचे दिए गए उपाय

1. पंचतत्व या पंचतत्व और 16 महावस्तु क्षेत्र निर्धारित करते हैं कि आप कैसे सोचते हैं, प्रतिक्रिया करते हैं।

2. वास्तु-परिपूर्ण घर धन को आकर्षित करते हैं।

3. उत्तर वास्तु क्षेत्र में, सुनिश्चित करें कि नीला मुख्य रंग है; लाल रंग की छाया से बचें, रसोई और शौचालय के लिए जगह निर्धारित करें। साथ ही यहां कूड़ेदान, झाड़ू, वॉशिंग मशीन, मिक्सर-ग्राइंडर न रखें। रसोई आग का प्रतिनिधित्व करती है और गलत प्लेसमेंट के साथ, आप पैसे, अवसरों और करियर को कमजोर कर देंगे।

4. मनी प्लांट को हरे फूलदान में रखें, या उत्तर क्षेत्र में हरे-भरे खेत या घने जंगल दिखाते हुए एक दृश्य लटकाएं। ये धन को आकर्षित करेंगे और करियर के बेहतर अवसर प्राप्त करेंगे।

5. उत्तर पश्चिम वास्तु क्षेत्र वह है जो आपको आपके उपक्रमों में बैंकों और संबंधित व्यक्तियों का समर्थन (वित्तीय) मिलता है।

6. एक सुंदर प्रवेश द्वार सुख और समृद्धि लाता है, और समाज में एक व्यक्ति के मूल्य की सराहना करने में मदद करता है। अगर यह एक मैला और बेदाग है, तो मुसीबतें आपको घेर लेंगी।

7. किचन को दक्षिण-पूर्व या दक्षिण-दक्षिण-पूर्व में रखें। मुख्य रंग लाल, नारंगी और गुलाबी रंग के पेस्टल शेड्स होने चाहिए। स्वस्थ धन प्रवाह के लिए उत्तरी क्षेत्रों में तिजोरी, कार्य तालिका, ड्राइंग रूम रखें।

8. पश्चिम में, मुख्य रंग सफेद और पीले होते हैं। यह तिजोरी के लिए एक और स्थान है। गोल आकार का प्रयोग करें क्योंकि ये यहां पृथ्वी तत्व का प्रतिनिधित्व करते हैं। पश्चिम दक्षिण-पश्चिम बचत का क्षेत्र है। इसे साफ रखें और पढ़ाई के लिए जगह के रूप में इस्तेमाल करें। इस क्षेत्र में धन और कीमती सामान को लोहे की तिजोरी में रखें- इससे आपका धन सुरक्षित रहेगा।

9. कुल मिलाकर देखें कि आपके घर में एक सामंजस्यपूर्ण और संतुलित ऊर्जा चक्र है या नहीं।

10. 4-चरणीय महावास्तु विधि से अपने घर की अच्छी तरह जांच कराएं। पता लगाएं कि किन क्षेत्रों में असंतुलन है और क्या क्षेत्र कटे हुए हैं, विस्तारित हैं या गायब हैं। ये क्षेत्र हो सकते हैं

Related Articles

Back to top button