अखिलेश यादव को सता रही है ये बड़ी बात !

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), राजस्थान (Rajasthan) समेत देश के कई राज्यों में लंपी वायरस (Lumpy Virus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), राजस्थान (Rajasthan) समेत देश के कई राज्यों में लंपी वायरस (Lumpy Virus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं.  वायरस से गायों के मौत ने अब सियासी रूप लेना शुरू कर दिया है. इस मामले में पहले बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) के बाद अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने निशाना साधा है.

सपा प्रमुख ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, “गोवंश की रक्षा के नाम पर करोड़ों का जो बजट यूपी बीजेपी सरकार ने निकाला है, अगर वो सही मायनों में सच्ची मंशा से सही जगह पर लगाया जाता तो आज सड़कों पर गौ माताओं की ऐसी दुर्दशा नहीं होती. एक तरफ गोवंश लम्पी से जान गवां रहा है दूसरी तरफ सड़कों पर दुर्घटनाओं में.” अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर के साथ ही एक पेपर की कटिंग भी शेयर की है.

मायावती ने भी साधा था निशाना

  1. इससे पहले मायावती ने 22 सितंबर को एक ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर लंपी वायरस को लेकर निशाना साधा था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, “साथ ही, गुजरात, राजस्थान, एमपी से लेकर यूपी तक में ’लम्पी’ बीमारी के कारण असंख्य घरेलू जानवरों की मौत ने गरीब ग्रामीण भारत को नए संकट में डाल रखा है. पशुधन आत्मनिर्भर ग्रामीण जीवन की रीढ़ है, इसलिए यूपी और अन्य राज्य सरकारें प्रभावित लोगों की समुचित आर्थिक मदद जरूर करें.

Related Articles

Back to top button