उत्तराखंड: 80 साल की पुष्पा मुन्जियाल ने अपनी 80 लाख की प्रॉपर्टी की राहुल गांधी के नाम, ये है खास वजह

उत्तराखंड: 80 साल की पुष्पा मुन्जियाल ने अपनी 80 लाख की प्रॉपर्टी की राहुल गांधी के नाम, जानें क्यों

लखनऊ: उत्तराखंड से एक बेहद हैरान करने वाली खबर सामने आई है. देहरादून निवासी एक बुजुर्ग महिला ने सोमवार को अपनी सारी संपत्ति कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नाम करते हुए एक अदालत में वसीयतनामा पेश किया है. वसीयतनामा में अपनी संपत्ति का पूरा ब्योरा देते हुए 80 साल की पुष्पा मुन्जियाल ने न्यायालय से अनुरोध किया कि उनके बाद उनकी पूरी संपत्ति का मालिकाना हक राहुल गांधी को सौंप दिया जाए.

वहीं इसके बाद देहरादून महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने बताया कि बाद में मुन्जियाल ने संपत्ति का वसीयतनामा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह को उनके यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर सौंप दिया.

जानिए क्यों राहुल गांधी के नाम किया वसीयतनामा

पूर्व में एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका रहीं मुन्जियाल का कहना है कि उन्होंने राहुल गांधी के विचारों से अत्यधिक प्रभावित होने की वजह से अपनी संपत्ति उनके नाम की है. उन्‍होंने कहा कि गांधी परिवार ने देश की आजादी से लेकर आज तक, हमेशा आगे बढ़कर देश के लिए अपनी सर्वोच्च कुर्बानी दी है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘चाहे इंदिरा गांधी हों या चाहे राजीव गांधी, उन्होंने देश की एकता व  अखंडता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी. जबकि सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी ने देश सेवा के लिए अपने को समर्पित कर दिया है.’

बुजुर्ग महिला ने यह भी कहा कि उनके पिता के देश के प्र​थम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू से भी करीबी संबंध रहे थे. 80 साल की पुष्पा मुन्जियाल पूरी लाइफ अविवाहित रहीं. वह देहरादून के प्रेमधाम वृद्धाश्रम में रह रही हैं. वहीं, मुन्जियाल ने कोर्ट में अपनी संपत्ति की पूरी जानकारी देते हुए राहुल गांधी के नाम वसीयतनामा प्रस्तुत करते हुए कहा कि कि मेरे देहांत के बाद मेरी पूरी प्रॉपर्टी  का मालिकाना हक उन्हें सौंप दिया जाए.

Related Articles

Back to top button