गोरखनाथ मंदिर हमला मामला: घायल पुलिसकर्मियों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे सीएम योगी

घायल पुलिसकर्मियों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे सीएम योगी, कहा- किसी आरोपी को नहीं जाएगा छोड़ा  

गोरखपुर: गोरखनाथ मंदिर में अहमद मुर्तजा अब्बासी ने जिन दो पुलिसकर्मियों पर अचानक हमला कर घायल किया था उनसे मिलने सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अस्पताल पहुंचे. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती पुलिसकर्मियों का हाल पूछने के साथ ही सीएम योगी ने कहा कि इस हमले से जुड़े किसी भी आरोपी को नहीं छोड़ा जाएगा. इसके बाद सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर भी पहुंचे और उस जगह का निरीक्षण किया जाए. जहां पर दोनों पुलिसकर्मियों पर मुर्तजा ने हमला किया था. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस व प्रशासनिक अफसर सीएम योगी के साथ रहे और उनको वारदात से संबंधित एक-एक जानकारी दी.

घायल जवानों से मिले सीएम योगी

वहीं मुख्यमंत्री ने घायल जवानों को 5 लाख रुपये इनाम की घोषणा की है. एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने कहा कि दोनों जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए एक बड़े हमले को रोका है. सीएम योगी ने घायल जवानों को 5-5 लाख रुपये इनाम की ऐलान किया है. इसके साथ ही मामले की गहनता से जांच करने के निर्देश दिए हैं.

इससे पहले आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को पुलिस ने भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया. एसीजेएफ फर्स्ट की अदालत में पेश हुए मुर्तजा को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया है. गौरतलब है कि गोरखनाथ मंदिर में रविवार को आरोपी मुर्तजा जबरन घुसा व पीएसी के दो सिपाहियों पर धारदार हथियार से हमला कर उन्हें घायल कर दिया. हालांकि हानन-फानन के बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसे मौके पर ही दबोच लिया था. इस पूरे मामले की जांच एटीएस व एसटीएफ संयुक्त तौर पर कर रही हैं.

आतंकी हमले की जताई आशंका

इससे पहले एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार व एसीएस होम अवनीश अवस्‍थी ने प्रेस वार्ता कर कहा कि मामले में यूपी पुलिस का स्पष्ट तौर पर कहना है कि ये आतंकी हमला हो सकता है. इसके साथ ही उन्होंने इसके पीछे बड़ी साजिश होने की भी संभावना जताई है. प्रशांत कुमार ने कहा कि मुर्तजा ने धार्मिक नारे लगा, उसने अल्लाह हूं अकबर के नारे लगा. अब इस मामले को साफ तौर पर आतंकी साजिश से जोड़कर देखा जा रहा है.

Related Articles

Back to top button