US election result : जीत के करीब पहुंचे बाइडेन, वोटों की गिनती रुकवाने के लिए ट्रम्प पहुंचे कोर्ट

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव की मतगणना अभी भी जारी है। रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन (Joe Biden) के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। अभी तक की अपडेट के मुताबिक, डेमोक्रेट्स पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन काफी आगे चल रहे हैं, जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। वहीं ट्रंप ने मतगणना में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चूका है। इस बीच नतीजों को लेकर हिंसा की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के पुख्‍ता बंदोबस्‍त किए गए हैं। अमेरिकी चुनाव से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए आप बने रहिए newsnasha.com के साथ।

आपको बता दे की डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कैंपेन में पेन्सिल्वेनिया में मतों की गिनती रुकवाने के लिए भी अदालत का रुख करने की धमकी दी है। वहीं कमला हैरिस ने कहा है कि “बाइडन सभी अमेरिकी नागरिकों के राष्ट्रपति होंगे न कि जिन्होंने वोट किया है केवल उनके… ”

खबरों के मुताबिक अमेरिकी चुनाव में अब तक एक दर्जन से अधिक भारतीय लोग अमेरिकी राज्‍य स्‍तरीय चुनाव जीत चुके हैं। इनमें पांच महिलाएं भी शामिल हैं।

ट्रंप कैंपेन ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए देशव्‍यापी मुकदमे दाखिल करने की धमकी दी है। खबरों के मुताबिक, ट्रंप चुनावी दौड़ में बाइडेन से बुरी तरह पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं। ट्रंप की अटॉर्नी ने कहा है कि वे फिलाडेल्फि‍या में भी इस मुकदमे को दायर करने जा रहे हैं…

ट्रंप के पक्ष ने पेंसिल्वेनिया में भी मतगणना रोकने के लिए अपील करने की बात कही है। इस चुनावी जंग में बाइडन ने एकबार फिर कहा है कि वह विजेता बनेंगे… उन्‍होंने यह भी कहा कि ये सिर्फ हमारी अकेले की जीत नहीं होगी। यह जीत अमेरिकी लोगों की होगी, हमारे लोकतंत्र की होगी, अमेरिका की होगी।

Related Articles

Back to top button