UP Weather Forecast Today: यूपी के 54 जिलों में बारिश की चेतावनी, इतने दिनों तक हो सकती है बरसात

UP Weather Forecast Today: यूपी के 54 जिलों में बारिश की चेतावनी, इतने दिनों तक हो सकती है बरसात

लखनऊ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं.

27july UP:-में अगले 3 दिनों के दौरान अच्छी बारिश की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार इस दौरान हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश का होगी. शुक्रवार को पश्चिमी यूपी, जबकि शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को पूर्वी यूपी में गरज के साथ बिजली गिरने के आलावा भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को वैसे तो पूरे प्रदेश में में बारिश हो सकती है, लेकिन सबसे ज्यादा प्रयागराज और बरेली संभाग में इसका असर देखने को मिल सकता है.

बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक यूपी के 54 जिलों में चेतावनी दी है.

वहीं 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिनमें बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. दूसरी तरफ लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखनऊ, बाराबंकी और कानपुर में भी अलर्ट जारी हुआ है. इससे पहले गुरुवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई. दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि शुक्रवार को यूपी के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहने वाला है.

लखनऊ मौसम:-

लखनऊ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 30 दर्ज किया गया है.

वाराणसी मौसम:-

वाराणसी में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ सकती हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 34 है.

प्रयागराज मौसम:-

प्रयागराज में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां भी बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ने का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 55 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर मौसम:-

कानपुर में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 30 है.

गोरखपुर मौसम:-

गोरखपुर में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 46 दर्ज किया गया है.

अयोध्या मौसम:-

अयोध्या में अधिकतम तापमान 36.8 और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 19 दर्ज किया गया है और ‘अच्छा’ श्रेणी में है.

मेरठ मौसम:-

मेरठ में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 38 दर्ज किया गया है.

आगरा मौसम:-

आगरा में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार गरज के साथ बारिश के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 29 दर्ज किया गया है.

 

 

Related Articles

Back to top button