यूपी के शिक्षकों का इस महीने कटेगा वेतन, जानें ये बड़ी वजह  

यूपी के 309 शिक्षकों का अब काटा जाएगा वेतन, जानें कार्रवाई करने की खास वजह

लखनऊ: प्रदेश में दोबारा योगी सरकार आने के बाद सभी सरकारीकर्मी एक्टिव हो गए हैं. वहीं विधानसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी से गायब रहने वाले 309 शिक्षकों का 23 फरवरी का एक दिन का वेतन काटने का आदेश प्रभारी अधिकारी कार्मिक ने दिया है. इसके साथ ही सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है. इसमें से 133 शिक्षकों ने अपना स्पष्टीकरण तक विभाग को नहीं दिया है. वहीं फरवरी महीने का वेतन पहले ही जारी हो चुका था इसलिए अब मार्च महीने का जो वेतन आएगा उसमें एक दिन का वेतन काटकर दिया जाएगा.

चुनाव में ड्यूटी न करने पर अब कटेगा वेतन

चुनाव में लगी ड्यूटी के दौरान बेसिक शिक्षा विभाग के 309 शिक्षक व शिक्षामित्र अपनी ड्यूटी के दौरान गायब रहे. ये सभी शिक्षक पोलिंग पार्टियों की रवानगी के समय यहां नही पहुंचे. चुनाव निपटने के बाद इन सभी के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश प्रभारी अधिकारी कार्मिक सीडीओ ने दिया. बीएसए डॉ.लक्ष्मीकांत पांडेय ने सभी को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण तलब किया. विभागीय आंकड़ों के अनुसार इसमें से 176 शिक्षकों ने अपना स्पष्टीकरण दिया जिसमें चुनाव ड्यूटी न कर पाने की वजह भी बताया है. इनके स्पष्टीकरण को देखने के बाद बीएसए ने इनका वेतन जारी करने का आदेश दे दिया है.

133 ड्यूटी न करने पर अब तक नहीं दिया स्पष्टीकरण

वहीं 133 शिक्षक अभी भी ऐसे हैं जो चुनाव ड्यूटी में तो नहीं ही गए अपना स्पष्टीकरण तक कार्यालय में नहीं दिया है. अब मार्च महीने का जो वेतन आएगा उसमें एक दिन का वेतन काट लिया जाएगा. जिसके साथ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी. वहीं बताया जाता है कि चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए जिन शिक्षकों ने 22 व 23 फरवरी का मेडिकल दिया है उनकी भी जांच भी की जाएगी.

Related Articles

Back to top button