UP Lekhpal Exam 2022: ‘सरकार नहीं चाहती लोगों को नौकरी मिले’, लेखपाल परीक्षा में धांधली पर बोले अखिलेश यादव

UP Lekhpal Exam 2022: 'सरकार नहीं चाहती लोगों को नौकरी मिले', लेखपाल परीक्षा में धांधली पर बोले अखिलेश यादव

यूपी में आयोजित लेखपाल परीक्षा को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि बीजेपी सरकार की ही चाल है जिससे कोई भी परीक्षा पूरी न हो पाए.

UP News: प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) ने भले ही यह दावा किया हो कि लेखपाल परीक्षा (Lekhpal) में पेपर लीक (Paper Leak) नहीं हुआ लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) इसको लेकर सरकार पर लगातार हमले कर रही है. अब पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि सरकार नहीं चाहती कि लोगों को नौकरी मिले.

परीक्षा पूरी नहीं होने देना चाहती सरकार – अखिलेश

 

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘आज लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया. अब तो लगता है कि अभ्यर्थियों का ये आरोप सच है कि ये सब बीजेपी सरकार की ही चाल है जिससे कोई भी परीक्षा पूरी न हो पाए और लोगों को नौकरी न मिले, जिससे युवा, पूंजीपतियों के यहां श्रमिक-चपरासी बन के रह जाएं. बीजेपी वेतन-पेंशन के ख़िलाफ़ है.’ बता दें कि इसके पहले समाजवादी पार्टी के आधिकारिक हैंडल से भी एक वीडियो जारी किया गया था और सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की गई थी कि अगर वह सफलतापूर्वक परीक्षा आयोजित नहीं करा सकते तो इस्तीफा दे दें.

वहीं, इन आरोपों के बीच यूपी एसटीएफ ने आज 12 जिलों में आयोजित हुई लेखपाल मुख्य परीक्षा के दौरान 21 लोगों को अरेस्ट किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में नकल माफिया, अभ्यर्थी और सॉल्वर हैं. ये साल्वर केवल यूपी से नहीं बल्कि बिहार से भी मंगाए गए थे. एसटीएफ ने हरियाणा के भी एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है जिसपर सेटिंग कराने के आरोप हैं.

 

Related Articles

Back to top button