यूपी में हिंसक प्रदर्शन को लेकर यूपी सरकार एक्शन में, CM योगी ने दिए ये निर्देेश

जुमे की नमाज के बाद एक बार फिर शुक्रवार को यूपी में हिंसक प्रदर्शन हुए. प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद जैसे कई इलाकों में पत्थरबाजी और आगजनी देखने को मिली.

लखनऊ. जुमे की नमाज के बाद एक बार फिर शुक्रवार को यूपी में हिंसक प्रदर्शन हुए. प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद जैसे कई इलाकों में पत्थरबाजी और आगजनी देखने को मिली. घटना सामने आने के बाद योगी सरकार एक्शन में आ गई है. अब तक प्रदेश में 227 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. इस बीच प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए सहारनपुर में 48, हाथरस में 50, अंबेडकरनगर में 28 ,प्रयागराज में 68 ,मुरादाबाद में 25, फिरोजाबाद में 8 आरोपियों की गिरफ्तारी अब तक हुई है. वहीं फोटो और वीडियो से पहचान कर गिरफ्तारी का दौर जारी है.

सीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश-Today Up News

उत्तर प्रदेश में हुई हिंसक घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. अपने सरकारी आवास पर हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने अपराधियों एवं शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के शांति प्रिय माहौल को जो भी खराब करने को कोशिश करे प्रशासन उस के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे.

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

बता दे कि अपर मुख्य सचिव (एसीएस) अविनाश कुमार अवस्थी ने कहा है कि प्रयागराज की घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. ADG, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि जिन भी प्रदर्शनकारियों ने बवाल काटा है, उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्टर लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ने पर एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जाएगी. प्रशांत कुमार के मुताबिक, तोड़फोड़ करने वाले व्यक्तियों को चिह्नित कर लिया गया है. जो भी सरकारी और प्राइवेट संपत्ति की क्षति हुई है उसकी दंगाइयों से वसूली की जाएगी. उनकी प्रॉपर्टी को जब्त किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-योगी सरकार का एक्शन, बाराबंकी के जेल अधीक्षक समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

ये भी  पढ़ें-यूपी की राजनीति से बड़ी खबर : मायावती ने अपने दाहिने हाथ सतीश चंद्र मिश्रा को पार्टी से निकाला

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button