UP Election: चुनाव ड्यूटी में जा रही बस कानपुर में पलटी, 26 पुलिसकर्मी घायल

हादसा इतना भीषण था कि बस के परखच्चे उड़ गए, फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

कानपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा. इसी बीच सोमवार को कानपुर में भीषण सड़क हादसा सामने आया है. जहां कानपुर में चुनाव ड्यूटी में जा रही पुलिसकर्मियों की बस तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक से भिड़ गई. हादसे में बस पलट गई. वहीं 3 के हाथ पैर टूट गए और 26 घायल हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों का हैलेट अस्पताल में इलाज चल रहा है. हादसा कानपुर के नौबस्ता बाईपास हाईवे पर हुआ है. यह सभी पुलिसकर्मी फिरोजाबाद में तीसरे चरण का मतदान कराने के बाद चौथे चरण का चुनाव कराने के लिए उन्नाव जा रहे थे. हादसा इतना भीषण था कि बस के परखच्चे उड़ गए. फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है.

राजनीतिक दल और जनता चौथे चरण की वोटिंग

बता दें कि उत्तर प्रदेश में तीसरे फेज का चुनाव खत्म होने के बाद अब चौथा फेज शुरू होने वाला है. इस रण में अयोध्या समेत अवध की कुछ सीटें बेहद अहम मानी जा रहीं है, जहां से कई दिग्गज मैदान में है. चौथे चरण में 9 जिलों की 60 सीटों पर 23 फरवरी को मतदान होना है. इस चरण में कुल 624 उम्मीदवार मैदान में हैं. सभी राजनीतिक दल और जनता चौथे चरण की वोटिंग के लिए तैयारियां कर रही हैं. इसमें लखनऊ सहित 9 जिलों में 23 फरवरी को वोटिंग होगी. पिछले चुनाव में बीजेपी ने इस इलाके से बड़ी बाजी मारी थी.

हादसे के बाद बाल-बाल बचे पुलिसकर्मियों

चौथे चरण के मतदान में उम्मीदवारों के साथ-साथ केंद्र सरकार के कई मंत्रियों की भी परीक्षा होगी. इस बार के विधानसभा चुनाव में जुबानी जंग भले ही सबसे ज्यादा अखिलेश और बीजेपी में छिड़ी हो, लेकिन चौथे फेज में बीएसपी फैक्टर को कमजोर नहीं आंका जा सकता. क्योंकि अवध के इलाके में बीएसपी का एक बड़ा वोट बैंक है. बीएसपी के वोटर को इस बार साइलेंट माना जा रहा है.

Related Articles

Back to top button