CM अरविंद केजरीवाल पहुंचे लखनऊ, गोरखपुर में भी करेंगे प्रचार

सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर में भी प्रचार करने के लिए उतरे केजरीवाल

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में तीन चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. अब चौथे चरण के रण में अवध क्षेत्र में 23 फरवरी को मतदान होना है. इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब मिशन यूपी शुरू करने जा रहे हैं. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार से अगले चार दिनों तक यूपी में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे और समर्थन जुटाने की कोशिश करेंगे. इस दौरान वह सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर में भी प्रचार करने के लिए उतरने वाले हैं. केजरीवाल आज सुबह करीब 11 बजे लखनऊ पहुंचे. यहां अमौसी एयरपोर्ट पर आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया.

उत्तर प्रदेश प्रभावी और संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने अभियान की शुरुआत राजधानी लखनऊ के कैसरबाग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए करेंगे. माहेश्वरी ने कहा, ”केजरीवाल बाराबंकी, प्रयागराज और गोरखपुर भी जाएंगे और कई चुनावी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.”केजरीवाल के साथ पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभावी और संजय सिंह और दिल्ली के 3-4 विधायक भी होंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर (सदर) सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

जनता पार्टी का हिस्सा बनकर चुनाव मैदान

1967, 1974 और 1977 के विधानसभा चुनाव में गोरखपुर सदर की सीट पर जनसंघ के दबदबा रहा. 1977 के चुनाव में जनसंघ जनता पार्टी का हिस्सा बनकर चुनाव मैदान में था. इसके बाद 1980 और 1985 के चुनाव को छोड़ दें तो 1989 से लेकर अबतक यह सीट भाजपा के पाले में रही. अब जरा गोरखपुर शहर क्षेत्र में सांसद के रूप में योगी आदित्यनाथ को हासिल वोटों पर गौर करें. योगी और उनके खिलाफ लड़े अन्य दलों के प्रत्याशियों में दूर-दूर तक कोई मुकाबला ही नहीं दिखा. योगी पांच बार सांसद रहे हैं. हर बार शहर क्षेत्र से उन्हें बम्पर वोट मिले.

Related Articles

Back to top button