यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बोर्ड परीक्षाओं का किया औचक निरीक्षण, 2 घंटे पहले ही हुआ क्वेश्चन पेपर लीक

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा लगातार बोर्ड परीक्षाओं की शुचिता को लेकर उठ रहे सवाल पर आज एक्शन में नजर आए और बस्ती जिले में अचानक पहुंचकर बोर्ड परीक्षाओं का जायजा लिया। डिप्टी सीएम का हेलीकॉप्टर लगभग 8:00 बजे पुलिस लाइन में लैंड किया उसके बाद वे शहर के पांडे गर्ल्स इंटर कॉलेज और पांडे बॉयज इंटर कॉलेज में हो रहे हाई स्कूल के परीक्षाओं का बारीकी से निरीक्षण करने पहुंचे। दिनेश शर्मा ने परीक्षा केंद्रों पर बने कंट्रोल रूम में भी पहुंचे और हर कमरे में लगाए गए सीसीटीवी की हालत पर भी बारीकी से जांच की।

गौरतलब है कि आज भी बस्ती जिले में बोर्ड परीक्षाओं का एक पेपर लीक हो गया। आज हाई स्कूल के बच्चों का विज्ञान का पेपर है लेकिन एग्जाम शुरू होने से 2 घंटे पहले ही पेपर के क्वेश्चन सोशल मीडिया में वायरल होने लगे। इस बात की जानकारी सुबह 6:00 बजे ही जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन को मिल चुकी थी, लेकिन डिप्टी सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन इस पर कोई एक्शन नहीं ले सका। जिससे यह साफ होता है कि अभी भी बोर्ड परीक्षाओं के शिक्षा के सरकार के दावे फेल साबित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री खुद जिले में बोर्ड परीक्षा करने पहुंचे लेकिन नकल माफियाओं को इस बात का तनिक भी डर नहीं दिखा और वह एक बार फिर जिला प्रशासन को धता बताते हुए पेपर आउट कर दिया।

बरहाल इस मामले को लेकर जब हमने निरीक्षण करने पहुंचे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से सवाल पूछा तो वह चलाते हुए बोले कि आपको ऐसा लगता होगा कि यूपी में परीक्षा सुचितापुरना नहीं हो रही है लेकिन उनकी जानकारी में प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं बिल्कुल निष्पक्ष तरीके से हो रही हैं। जहां भी नकल माफिया सरकार को बदनाम करने के लिए कोई हरकत कर रहे हैं तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि एग्जाम शुरू होने के कुछ देर बाद कुछ अराजक तत्व पेपर आउट कर रहे हैं जिससे सरकार की बदनामी हो लेकिन इससे बोर्ड परीक्षाओं की शुचिता पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंटर कॉलेज और जीआईसी का भी निरीक्षण किया उसके बाद वे वापस लौट गए।

Related Articles

Back to top button