यूपी : सीएम योगी ने कोविड-19 लेवल 2 का किया वर्चुअल उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शामली के नवनिर्मित संयुक्त जिला चिकित्सालय में बने कोविड 19 लेवल-2 अस्पताल का लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये वचुर्अल उद्घाटन किया है। मुख्यमंत्री के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा उद्घाटन के दौरान शामली में जिला अधिकारी जसजीत कौर, सांसद कैराना, प्रदीप चौधरी व मंडल आयुक्त सहारनपुर संजय कुमार मौजूद रहे। उद्घाटन के बाद मंडलायुक्त और सांसद महोदय ने कोविड-19 level-2 हॉस्पिटल का निरीक्षण भी किया।

इसके साथ आपको बता दें कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 महामारी को लेकर प्रदेश भर में जगह-जगह कोविड-19 अस्पताल बनाने की बात कही थी। जिसके बाद शामली में कोविड-19 लेवल 2 हॉस्पिटल बनाने की तैयारियों में जिला प्रशासन भी जुट गया था। शामली जनपद को स्थापित हुए करीब 9 वर्ष बीत चुके हैं लेकिन अभी तक यहां पर जिला चिकित्सालय एक भी नहीं था और नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को ही अस्थाई रूप से जिला चिकित्सालय के तौर पर चलाया जा रहा था। करीब 4 वर्ष मैं तैयार हुए संयुक्त चिकित्सालय में आज कोविड-19 लेवल 2 हॉस्पिटल का उद्घाटन लखनऊ से सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया। जिसके बाद जनपद के जनप्रतिनिधियों द्वारा उद्घाटन समारोह की अन्य गतिविधियां संपन्न कराई गयी जिसमे मंडलायुक्त सहारनपुर सनजय कुमार, कैराना से बीजेपी के सांसद प्रदीप चौधरी, जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर आफ शामली रहे। उन्होंने बताया कि शामली के कोविड लेवल-1 और कोवडि लेवल 2 अस्तपाल 100-100 बेड़ो से युक्त हैं।
महिला वार्ड एवं पुरुष वार्ड में प्रत्येक बेड पर आक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। अस्तपाल के आईसीयू में 14 वेंटीलेटर स्थापित है। 54 बेड पर सीधे आक्सीजन की व्यवस्था की गई है।

Related Articles

Back to top button