यूपी: गाजियाबाद के 2 स्कूलों में मिलें 5 कोरोना पॉजिटिव बच्चे, 3 दिन बंद रहेंगे स्कूल

यूपी: गाजियाबाद के स्कूलों में मिलें 5 कोरोना पॉजिटिव बच्चे

लखनऊ: कोरोना एक बार फिर धीरे-धीरे अपने पांव पसार रही है. सोमवार को यूपी के गाजियाबाद के दो प्राइवेट स्कुल में 5 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से लोगों के बीच हड़कंप मच गया है. स्कूल प्रशासन ने अगले 3 दिनों के लिए स्कूल बंद कर दिए हैं. इसके साथ ही दोनों ही स्कूलों में सैनिटाइजेशन का काम भी शुरू कर दिया गया है. आपको बता दें बीते 24 घंटे के भीतर 5 बच्चों के कोरोना वायरस पाए जाने के बाद जहां एक तरफ परिजन परेशान है. वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग में हलचल पैदा हो गई है.

24 घंटे के भीतर 5 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद जिले के ट्रांस हिंडन इलाके में दो निजी स्कूलों के 5 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद से दोनों स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. स्कूल अब 19 अप्रैल तक ऑनलाइन क्लास लेंगे. अभयखंड -3 स्थित निजी स्कूल के दो छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. स्कूल के प्रशासनिक सहायक ने बताया कि है कि जूनियर व सीनियर कक्षा के छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन पढ़ाई होगी. इसके बाद अलग-अलग दिन अवकाश होने से स्कूल अब 19 अप्रैल को खुलेगा.

इस स्कूल में भी मिला कोरोना संक्रमण

इसके अलावा वैशाली के एक निजी स्कूल में भी तीन छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. अभिभावकों से मिली सूचना के बाद स्कूल दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने बताया कि दोनों ही स्कूलों में सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है. साथ ही स्कूलों में 12 से 14 एवं 15 से 17 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन प्रोग्राम भी जोरों शोरों पर शुरू करवा दिया जाएगा. इसके साथ ही गार्जियन को अपने बच्चों पर नजर बनाये रखने और जरूरी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई है.

Related Articles

Back to top button