JNU में किया गया रामनवमी पर पूजा व हवन, छात्रों ने निकाला पैदल मार्च

JNU में रामनवमी पर भिड़े एबीवीपी व लेफ्ट के छात्र, हवन व नॉनवेज को लेकर छिड़ा विवाद

नई दिल्ली: जेएनयू विवाद एक बार फिर चर्चा में हैं. जेएनयू में रामनवमी पर पूजा को लेकर विवाद हो गया है. विवाद एबीवीपी व और लेफ्ट के छात्रों के बीच हुआ है. सोशल मीडिया पर इस विवाद को लेकर जमकर लोग अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक जेएनयू के कावेरी हास्टल में पूर्व छात्रों के द्वारा रामनवमी की पूजा की जा रही थी. वहीं वामपंथी विचार धारा से जुड़े छात्र संगठन पूजा नहीं होने देना चाह रहे थे, हालांकि पूजा शांति से हो गई. वहीं, पूजा नहीं रोक पाने पर वामपंथी छात्र संगठनों ने नॉन वेज खाने से रोकने का मुद्दा उठाया. ऐसा भी कहा जा रहा है कि कावेरी हॉस्टल के मेनू में नॉन वेज व वेज दोनों शामिल हैं. एबीवीपी के कार्यकर्ता रविवार को नॉन वेज खाने बनाने व खाने से रोक रहे थे.

जानकारी के मुताबिक हॉस्टल वार्डन से धक्कामुक्की भी की गई. देर शाम आइसा व जेएनएसयू द्वारा एबीवीपी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जेएनयू परिसर से वसंत कुंज थाने तक पैदल मार्च तक निकाला गया.

मारपीट का वीडियो वायरल

बता दें शाम को जेएनयू में दोनों पक्षों में हिंसा भी हुई है. इसमें कई छात्र दोनों ही तरफ से घायल हुए हैं. दिल्ली पुलिस इस मामले की छानबीन में पूरी तरह से जुट गई है. इस विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर दोनों की पक्षों के द्वारा जारी किया गया है. इसमें कई छात्र घायल भी दिखाई दे रहे हैं.

जेएनयू विवाद

रामनवमी पर हवन का रखा गया था प्रोग्राम

बता दें रामनवमी के मौके पर पूजा और हवन का प्रोग्राम रखा गया था. कावेरी हास्टल में पूजा का समय दोपहर को 3:30 का रखा गया था. जिसमें काफी बड़ी संख्या में जेएनयू के स्टूडेंट्स आए थे. वहीं लेफ्ट के छात्र आए और पूजा को रोकने की कोशिश की और इसमें व्यवधान डाला. इसके अलावा भोजन के अधिकार को लेकर बेवजह का हंगामा करने का भी प्रयास किया. वामपंथी मुसलमानों और हिंदुओं के बीच असमानता और जातीय सफाई पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, जो शांति से अपने-अपने त्योहार मना रहे हैं. जानकारी के मुताबिक जेएनयू की कुलपति व सुरक्षा अधिकारी को इस संबंध में शिकायत दी गई है.

Related Articles

Back to top button