उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार और मीडिया पर भड़के पुलिस अधिकारी!

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मृत्यु को एक पूरा दिन बीत जाने के बाद भी पीड़िता का अंतिम संस्कार नही किया गया है । इसको लेकर पीड़िता के पैतृक गांव में तनाव का माहौल है । पीड़िता के परिवारजन उसके संस्कार से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की मांग कर रहे हैं । इसके चलते मृतका के गांव में आलाधिकारियों का जमावड़ा लगा हुआ है । बता दें कि रविवार सुबह पीड़िता का अंतिम संस्कार किया जाना था ।

उन्नाव रेप पीड़िता के गांव में एसपी और डीएम सहित कई अधिकारी मौजूद हैं । अधिकारी शव के अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं । वहीं मृतका के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने के बाद ही शव की अंत्येष्टि करने पर अड़े हैं । पीड़िता की बहन का कहना है कि जब तक सीएम योगी नहीं आएंगे तब तक वह शव के पास से नहीं हटेगी । पीड़िता की बहन डीएम पर लापरवाही के आरोप लगा रही है । इसके साथ ही पीड़िता की बहन ने अपने लिए सरकारी नौकरी की मांग की है । उन्होंने कहा, ‘मैं मांग करती हूं कि मुझे सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए ।’

इसपर अधिकारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की । एसपी ने कहा कि घर के अंदर चलकर बात करेंगे । इसके बाद भी जब वह नहीं मानी तो एसपी ने पीड़िता की बहन से गुस्से में कहा कि ‘यहां खड़े होकर फिल्म बनवा रही हो ।’ इसके साथ ही अडिग परिवारवालों की मांग से परेशान डीएम ने मीडिया पर भी गुस्सा जाहिर किया । वे पत्रकारों पर कई बार गुस्से में चिल्लायाए।

गौरतलब है कि पीड़िता ने शनिवार सुबह सफदरजंग अस्पताल में अपनी आखिरी सांसें ली । उसके शव के पोस्टमार्टम के बाद शनिवार रात तक पीड़िता का शव उसके पैतृक गांव पहुंच गया था । शव का अंतिम संस्कार रविवार सुबह 10 बजे किया जाना था । हालांकि परिवार वालों ने पीड़िता के संस्कार से पहले मुख्यमंत्री से मुलाकात की मांग की है । वहीं पीड़िता के भाई ने कहा है कि पीड़िता को दफनाया जाएगा ।

पीड़िता के भाई ने कहा कि जल तो वो पहले ही चुकी है । इसलिए अब उसे दफनाया जाएगा । पीड़िता को दफनाने वाले स्थान पर एक स्मारक बनाया जाएगा । बताया जा रहा है कि पीड़िता के शव को घर से एक किलोमीटर दूर खेत में स्थित उनके दादा-दादी की समाधि के पास ही दफनाया जाएगा । इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए गांव में भारी संख्या में दमकल गाड़ियां और पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं ।

Related Articles

Back to top button