मुख्यमंत्री नही आए, तो पुलिस अधिकारियों के मनाने पर हुआ उन्नाव रेप पीड़िता का संस्कार

काफी उथल पुथल के बाद उन्नाव की गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार उनके गांव में किया गया । इसके साथ ही सरकार ने पीड़िता लड़की के परिवार को प्रधानमंत्री आवास आवास योजना फंड से 25 लाख रुपए का मुआवजा, फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाने का भरोसा और पीड़िता की बहन के लिए सरकारी नौकरी देने का एलान किया है ।

दरअसल उन्नाव रेप मामले की पीड़िता का अंतिम संस्कार रविवार सुबह 10 बजे होना था । लेकिन सनकर से पहले पीड़िता के परिवार ने मांग की कि जब तक मुख्यमंत्री नहीं आएंगे, तब तक लड़की का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा । इसके बाद पीड़िता के गांव पहुंचे पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने परिवार से बात की और अंतिम संस्कार के लिए मनाया । इस दौरान डीएम बीच मे झल्ला भी गए थे । हालांकि बाद में कुछ दूसरी मांगे पूरी होने के बाद परिवार वाले भी मान गए ।

पुलिस कमिश्नर ने बताया, पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये दिए गए हैं । पीड़ित लड़की की बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी । आवास योजना के तहत परिवार को मकान दिया जाएगा और मौजूदा मकान को पक्का किया जाएगा । लड़की की बहन को पुलिस सुरक्षा दी जाएगी । घर पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे ।’ इसके साथ ही लखनऊ के पुलिस कमिश्नर मुकेश मेशराम ने पीड़िता के परिवार को सुरक्षा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही ।

Related Articles

Back to top button