एम्स में भर्ती कराया गया अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, कोरोना ने…

नई दिल्ली. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन (Chhota Rajan) को तिहाड़ जेल से दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. बीते शनिवार को ही उसकी कोरोना (Corona) रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. शुरुआत में जेल के एक वार्ड में उसका इलाज चल रहा था, लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद उसे दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है. इसकी जानकारी जेल के अधिकारियों ने दिल्ली की एक कोर्ट में दी. फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.  छोटा राजन को तिहाड़ के जिस सेल में रखा गया था, उसी सेल में कुछ दिन पहले पूर्व सांसद व माफिया मो. शहाबुद्दीन भी कोरोना पॉजिटिव पााया गया था.

गौरतबल है कि राजन 2015 में इंडोनेशिया के बाली से प्रत्यर्पण के बाद अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. मुंबई में उसके खिलाफ दर्ज सभी मामले सीबीआई को स्थानांतरित कर दिए गए हैं और उस पर मुकदमा चलाने के लिए विशेष अदालत गठित की गई है.

नहीं हुई सुनवाई
तिहाड़ के सहायक जेलर ने सत्र अदालत को बताया कि वह एक मामले की सुनवाई के सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राजन को न्यायाधीश के समक्ष पेश नहीं कर सकते हैं, क्योंकि गैंगस्टर कोविड-19 से संक्रमित हो गया है और उसे एम्स में भर्ती कराया गया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से तिहाड़ में बंद कैदियों में कोरोना का संक्रमण अचानक बढ़ गया है. इससे पहले तिहाड़ में बंद दिल्ली दंगे के आरोपी व जेएनयू का पूर्व छात्र उमर खालिद कोरोना संक्रमित हो गया था. उसका फिलहाल तिहाड़ में ही इलाज चल रहा है. जेल अधिकारियों का कहना है कि संक्रमित कैदियों के लिए अस्पताल में अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं.

Related Articles

Back to top button