फाइनल में भारतीय टीम को हराना काफी मुश्किल, बांग्लादेश पहली बार पहुंचा है अंडर 19 फाइनल में

साउथ अफ्रीका में आज अंडर 19 का वर्ल्ड कप फाइनल होने जा रहा है। इस बार भी भारत ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। लेकिन इस बार भारत के खिलाफ को टीम खेलने उतरेगी वो टीम पहली बार अंडर 19 के फाइनल में पहुंची है। बांग्लादेश ! जी हां बांग्लादेश पहली बार फाइनल में पहुंची हैं। भारतीय टीम इस समय बहुत मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम ने फाइनल में आसानी से जगह बना ली है। पिछली बार की चैंपियन भारतीय टीम से इस बार भी सबको उम्मीद है कि वह शानदार खेलेंगे। ये भारत के युवा खिलाड़ी है, जो आगे चल कर भारत के लिए भी खेलेंगे।

बता दें कि भारतीय टीम ने सेमी फाइनल में पाकिस्तान टीम को हराया था। जिसके बाद भारत ने सेमी फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले भारतीय टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप चार बार जीता है। वहीं इस बार पांचवी बार भारतीय टीम ये वर्ल्ड कप जीत सकती है। फाइनल का नतीजा चाहे जो भी निकले, भारत ने अंडर 19 स्तर पर अपना दबदबा स्थापित कर दिया है। सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को दस विकेट से हराने वाली भारतीय टीम 2000 के बाद सातवां फाइनल खेलेगी, जब उसने पहला खिताब जीता था। यह फाइनल भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

पिछली बार टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ थे। जबकि मेन ऑफ थे सीरीज भारत के ही शुभमान गिल ने जीता था। दोनों ही खिलाड़ियों को भारतीय टीम में खिलाया गया है। शुभमन गिल को भारत के सबसे ज़रूरी खिलाड़ी 4 नंबर पर भी खिलाया गया है। हालाकि उनका प्रदर्शन 4 नंबर पर बेहतरीन नहीं रहा। लेकिन टीम मैनेजमेंट की माने तो अभी गिल छोटे हैं। समय के साथ साथ वे अपने खेल में और सुधार करेंगे तो वह भारतीय टीम का फ्यूचर भी है। अंडर 19 वर्ल्ड कप टीमों से कई भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने आज भारतीय क्रिकेट में बड़ी छाप छोड़ी है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने खुद अंडर 19 वर्ल्ड कप खेला है। वह उस टीम के कप्तान थे। आज देश में ही नहीं विश्व में उनकी बल्लेबाजी की चर्चा की जाती है। युवराज सिंह भी अंडर 19 वर्ल्ड कप खेल चुके है। युवराज सिंह ने लंबे समय तक भारतीय टीम का साथ दिया। वह एक समय भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी बन गए थे ।

 

https://youtu.be/SHDVUQQlZW4

 

Related Articles

Back to top button