शिवसेना के मुखपत्र को दिए इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे बोले लॉकडाउन हटाने के लिए तैयार हूं लेकिन कौन लेगा मौतों की जिम्मेदारी ?

पूरे भारत में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है। हालांकि सबसे ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले महाराष्ट्र में ही मौजूद है। ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए हुए इंटरव्यू में लॉकडाउन हटाने को लेकर भी बात की है। महाराष्ट्र में समय ऐसी स्थिति है कि वहां पर लॉक डाउन लगाया हुआ है। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विपक्ष को नसीहत दी है कि राजनीतिक उत्सव मनाया जाए।

बता दें कि उद्धव ठाकरे ने कहा है कि प्रदेश में हालात अब सुधर रही है। लेकिन लापरवाही से काम नहीं चलने वाला। जो लोग यह कह रहे हैं कि लॉक दान हटा दो सब खोल दो। कुछ ऐसे लोग भी हैं जो यह सवाल पूछ रहे हैं कि लॉकडाउन से क्या हासिल हुआ? इसने आर्थिक संकट को जन्म दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों को बताना चाहता हूं कि लॉकडाउन खोलने को तैयार हूं। अगर लोग मरते हैं तो क्या भी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं?

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं ट्रंप नहीं हूं अपनी आंखों के सामने लोगों को मरते हुए नहीं देख सकता। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि कभी भी लोगों हटाने जैसे शब्दों का उपयोग नहीं करता। हम धीरे-धीरे सब खोल रहे हैं। हम केवल अर्थव्यवस्था या स्वास्थ्य कि नहीं सोच सकते। हमें दोनों को बराबर सोचना होगा।

वही घर से बाहर निकलने के आरोपों पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि घर पर बैठे-बैठे ही तकनीक का उपयोग कर हर जगह चला गया। लॉकडाउन के दौरान तकनीकी का अधिकतम उपयोग किया। वहीं उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कोई व्यक्ति विपक्ष के नेता पद को सेलिब्रेट कर रहा है। उन्होंने सवाल किया कि देवेंद्र फडणवीस ने अपने विधायक निधि का दिल्ली के लिए उपयोग किया

Related Articles

Back to top button