उद्धव ठाकरे का प्रवासी मजदूरों पर बड़ा बयान, कहा आप हमारे राज्य में सुरक्षित है

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। भारत में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के मामले महाराष्ट्र में मौजूद हैं। ऐसे में आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र की स्थिति को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी के लॉक डाउन बढ़ाने वाले निर्णय का स्वागत किया है। साथ ही आज मुंबई में जो मजदूर बांद्रा के स्टेशन पर मौजूद थे। उन पर भी उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान दिया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोगों को ऐसा लगा है कि 14 तारीख से देश में ट्रेन चलने लगेगी। शायद इस वजह से वहां इतनी ज्यादा भीड़ हुई है।

उद्धव ठाकरे ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में कहा कि “आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित कर लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं।”

उन्होंने कहा कि “महाराष्ट्र संभवत सबसे ज्यादा टेस्ट कर रहा है। मुंबई ने 22000 से अधिक नमूनों का टेस्ट किया है जिसमें से आज सुबह तक 2334 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। 230 लोग-लगभग 10% लोग ठीक हो चुके है।हमारे पास 10 जिले हैं जिनमें शून्य #COVID19 पॉजिटिव मामले हैं। हम इसे बनाए रखेंगे और कोशिश करेंगे कि सभी जिले जल्द से जल्द कोरोना मुक्त हों।

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि “मुंबई और पुणे हॉटस्पॉट्स हैं और हम इन स्थानों पर अपने टेस्ट सेंटर बढ़ा रहे हैं। अभी हमारा पूरा ध्यान कंटेनमेंट ज़ोन्स में टेस्टिंग और सैंप्लिंग बढ़ाने पर है। हम सभी क्षेत्रों से आपूर्ति संबंधी समस्याओं को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।

वही उद्धव ठाकरे ने प्रवासी मजदूरों को कहा है कि “कोई भी नहीं चाहता है कि आप अपनी इच्छा के बिना लॉकअप में रहें। लॉकडाउन का मतलब लॉकअप नहीं है। यह हमारा देश है। आप (प्रवासी मजदूर) मेरे राज्य में सुरक्षित हैं, परेशान न हों। जिस दिन लॉकडाउन उठाया जाएगा, न केवल मैं बल्कि केंद्र भी आपके लिए व्यवस्था करेगा। उन्होंने कहा कि आज बांद्रा में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था। ऐसा शायद इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने सोचा था कि ट्रेनें 14अप्रैल से शुरू होंगी और वो अपने गाँव वापस जा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button